उपचुनाव के लिए पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण आज से

तीन नवंबर को होने वाले मतदान के लिए बनाई गई पोलिग पार्टियों क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:02 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:03 AM (IST)
उपचुनाव के लिए पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण आज से
उपचुनाव के लिए पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण आज से

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता : तीन नवंबर को होने वाले मतदान के लिए बनाई गई पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण मंगलवार से शुरू होगा। दो पालियों में 160 पार्टियों को बुलाया गया है। इन्हें प्रशिक्षण के बाद परीक्षा भी देनी होगी।

टूंडला उपचुनाव की तैयारियों अब अंतिम दौर में हैं। 558 बूथों पर मतदान के लिए रिजर्व सहित 614 पोलिग पार्टियां बनाई गई हैं। इनमें विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को लगाया गया है। एमजी कालेज में सुबह नौ बजे से शुरू होने वाले पहले चरण के प्रशिक्षण में 80 पार्टियों को बुलाया गया है। दो 11 बजे तक हाल में और इसके बाद अलग अलग कक्षा में मतदान की बारीकियां सीखेंगे। इसके बाद उन्हें प्रशिक्षण से संबंधित प्रश्न पत्र दिया जाएगा।

जो कार्मिक इसमें पास नहीं हो सकेंगे। उन्हें फिर से प्रशिक्षण लेना होगा। दोपहर 12 बजे से दूसरी पाली शुरू हुोगी। इसमें भी 80 पार्टियों को बुलाया गया है। सोमवार की दोपहर सीडीओ नेहा जैन ने सहायक कार्मिक प्रभारी श्रीकिशन शर्मा के साथ प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

--------

-दो ग्राम पंचायत सचिवों से जवाब तलब:

फीरोजाबाद: दो साल से चले रहे आपरेशन कायाकल्प कार्यक्रम के बाद भी सरकारी स्कूलों में बने बूथों पर मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर तत्कालीन दो ग्राम पंचायत सचिवों से जवाब तलब किया गया है। डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि नैपई ग्राम पंचायत प्राथमिक विद्यालय भरतपुरा, जाखई पंचायत के प्रावि शाहपुर, नगला कूम, नगला सौंठ का निरीक्षण किया गया था। किसी में शौचालय चालू नहीं था तो किसी में पेयजल की व्यवस्था नहीं था। इसके लिए पूर्व में तैनात रहे सचिवों से दो दिन में जवाब मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी