स्कूल चुनने व्रत में दौड़ी शिक्षिकाएं

शिक्षक भर्ती में चयनित महिला एवं दिव्यांग शिक्षक पसंदीदा स्कूलों में विकल्प भरने के लिए उपवास के दिन भी दौड़े। इसके चलते शिक्षिकाओं को खासी परेशानी उठानी पड गई। काफी देर के बाद ही वे घरों को लौट सकीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 11:43 PM (IST)
स्कूल चुनने व्रत में दौड़ी शिक्षिकाएं
स्कूल चुनने व्रत में दौड़ी शिक्षिकाएं

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिक्षक भर्ती में चयनित महिला एवं दिव्यांग शिक्षक पसंदीदा स्कूलों का विकल्प भरने को छुट्टी के दिन दौड़े। आगरा से आए शिक्षिकाओं की पहली पसंद टूंडला के स्कूल रहे। वहीं जिन्हें टूंडला नहीं मिला, उन्होंने नारखी के स्कूलों का विकल्प भरा। शाम तक बीआरसी पर शिक्षकों का मेला लगा रहा।

विभाग ने सोमवार को विकल्प पत्र भरवाने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को बुलाया था। सुबह दस बजे से महिलाओं एवं दिव्यांगों की भीड़ ब्लॉक संसाधन केंद्र फीरोजाबाद पर पहुंच गई। बीएसए अर¨वद कुमार पाठक की मौजूदगी में एक-एक कर शिक्षिकाओं को बुलाकर विकल्प भरवाए गए। इस दौरान शहर की शिक्षिकाओं की पहली पसंद नारखी के स्कूल रहे तो आगरा से आने वाली शिक्षिकाओं ने टूंडला के विकल्प भरे। महिला एवं दिव्यांगों के लिए जिले के सभी ब्लॉक के एकल एवं बंद स्कूल खोले थे। 200 से ज्यादा ने यहां पर अपने विकल्प भरे।

---------

विकल्प नहीं, पुरुषों को रोस्टर से स्कूल :

मंगलवार को विकल्प के जरिए पुरुषों को स्कूल आवंटन की तैयारी कर रहे विभाग ने ऐन वक्त पर अपना फैसला बदला है। देर रात को विभाग ने तय किया है कि रोस्टर से ही इन्हें स्कूल आवंटित किए जाएं, ताकि बाद में कोई विवाद न हो।

----------

पदों से ज्यादा भेज दिए शिक्षक :

जिले में शिक्षकों के करीब 300 पद पर आवंटित थे। पहले विभाग ने 285 शिक्षकों की सूची भेजी थी। इधर 104 शिक्षकों की एक नई सूची भेज दी है। ऐसे में आवंटित पदों से शिक्षक ज्यादा हो रहे हैं। विभाग ने इस संबंध में शासन से निर्देश मांगे हैं।

chat bot
आपका साथी