UP Police: अब अपराधियों की खैर नहीं, यूपी 112 को मिलीं ऐसी गाड़ियां जिनसे काली रात में भी नहीं छिप सकेंगे अपराधी

Firozabad Today News In Hindi Update यूपी 112 की नई 14 गाड़ियां फिरोजाबाद में आ गईं। कैमरे से लैंस हैं पांच चार पहिया वाहन। अंधेरे में सर्च अभियान के दौरान मिल सकेगी मदद। फिरोजाबाद पुलिस को मिली नई गाड़ियाें से रेस्पांस टाइम में और सुधार होने की उम्मीद है। एसएसपी ने इन्हें फील्ड में भेज दिया है। दो बाइकें भी फिरोजाबाद में उपलब्ध कराई थीं।

By Kartikey Nath Dwivedi Edited By: Abhishek Saxena Publish:Sat, 11 May 2024 08:38 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 08:38 AM (IST)
UP Police: अब अपराधियों की खैर नहीं, यूपी 112 को मिलीं ऐसी गाड़ियां जिनसे काली रात में भी नहीं छिप सकेंगे अपराधी
यूपी 112 की नई 14 गाड़ियां आ गईं मैदान में, कैमरे से लैंस हैं पांच।

HighLights

  • कैमरा और सर्च लाइट से लैस हैं पांच गाड़ियां
  • एसएसपी बोले, मजबूत होगी कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। एक पखवाड़ा पहले शासन स्तर से पुलिस विभाग को उपलब्ध कराई गईं 12 चार पहिया वाहन और दो बाइकें शुक्रवार को मैदान में उतार दी गईं।

चार पहिया वाहनों में से पांच छत पर कैमरे से लैस हैं। ये गाड़ियां दो किमी रेंज की गतिविधियों को कैमरे में कैद कर सकती हैं। रिकार्डिंग की भी सुविधा हैं। 

प़ुलिस विभाग में यूपी 112 की 32 चार पहिया वाहन और 21 बाइकें हैं। इसमे से अनेक जर्जर हालत में पहुंच गई थीं। शासन ने उनकी जगह 12 चार पहिया वाहन और दो बाइकें उपलब्ध कराई थीं।

शुक्रवार सुबह एसएसपी सौरभ दीक्षित और एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइंस में हरी झंडी दिखा कर नई गाड़ियों को रवाना किया।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में बदला मौसम, हीटवेब से मिली राहत, पीलीभीत में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

ये भी पढ़ेंः मथुरा में अनुसूचित जाति की बरात में DJ बजने पर बवाल, गाड़ी का शीशा तोड़ा, ठाकुर समाज ने बंद कराया साउंड तो थाने पहुंचे बराती

मजबूत होगी कानून व्यवस्था

एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि कैमरे वाली पांच गाड़ियों में से दो को लखनऊ एक्सप्रेस वे पर और बाकी को रसूलपुर, टूंडला और उत्तर थाने को दिया गया है। इससे कानून व्यवस्था और मजबूत होगी। ये पांचों गाड़ियां कैमरा एवं सर्च लाइट की सुविधा से लैस हैं। अंधेरे में पुलिस टीम को सर्च अभियान के दौरान मदद मिल सकेगी। इस मौके पर एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह, यूपी 112 के इंस्पेक्टर पीपी सिंह चौहान और प्रतिसार निरीक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी