बस एक ही संकल्प, कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे भी

बस एक ही संकल्प कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे भी---फोटो-टॉकके तीन फोटो ग्रुप पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 11:30 PM (IST)
बस एक ही संकल्प, कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे भी
बस एक ही संकल्प, कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे भी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: ड्यूटी कितने घंटे की हो गई, इससे बेफिक्र कोरोना योद्धाओं की नजर घड़ी की सुइयों पर नहीं जाती। सौंपा गया काम पूरा करने के बाद ही वे कमरे पर लौटते हैं। चाहें पुलिस कर्मी हों या 108 नंबर एंबुलेंस चालक या फिर कोरोना संदिग्धों की जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मी, ये सभी अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं। लॉकडाउन शुरू होने के बाद से इन्हें अवकाश नहीं मिला है।

सुहागनगरी में कोरोना के एक्टिव रोगियों की संख्या में कमी आने के साथ ही इनका कोरोना को हराने को हराने का संकल्प भी मजबूत होता जा रहा है। इन योद्धाओं ने बताया कि अब जनपद में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या में लगातार कमी आती जा रही है, इससे प्रतीत हो रहा है कि उन्हें कोरोना से जंग में विजय जल्दी मिल जाएगी।

- कोरोना को हराने के बाद जाऊंगा घर

-हाथरस के सिकंदरादाऊ निवासी लगभग 45 वर्षीय विजय सिंह थाना उत्तर में कांस्टेबिल हैं। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए उनकी ड्यूटी अलग-अलग स्थानों पर लगती है। गुरुवार को सुभाष तिराहे पर तैनात विजय सिंह ने बताया कि लॉकडाउन शुरू होने से पहले वह गांव गए थे। इसके बाद से वह रोजाना 10-12 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। बच्चे फोन कर घर बुला रहे हैं, लेकिन पहले ड्यूटी बाद में घर। अब तो कोरोना को हराने के बाद ही घर जाऊंगा।

- जिद है कोरोना पर फतह पाने की 108 नंबर एंबुलेंस के पायलट संजय राजपूत के अनुसार, कोरोना के खिलाफ जंग की वजह से इन दिनों 14 से 16 घंटे ड्यूटी करनी पड़ रही है। पिछले सप्ताह उनका एक साथी कोरोना से पीड़ित हो गया था, इसके बाद कई लोग क्वारंटाइन करा दिए गए थे, लेकिन इस मामले का असर उनके मनोबल पर नहीं पड़ा है। कोरोना योद्धा होने के कारण उन्हें इस बीमारी पर फतह पाने की जिद है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस लड़ाई में जल्द विजय मिल जाएगी।

- परिवार के सहयोग से बढ़ा है मनोबल सरकारी ट्रॉमा सेंटर पर आने वाले कोरोना संदिग्धों की थर्मल स्कैनिग मशीन से चेकिग करने वाले स्टाफ नर्स धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि फीरोजाबाद में कोरोना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। वह लॉकडाउन शुरू होने के बद से ही लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। ड्यूटी से लौटने के बाद वह घर पर गुनगुने पानी से कपड़े धोने के बाद अच्छी तरह नहाते हैं। वह अपने कमरे में ही रहते हैं। इस दौरान परिवार वाले भी उनका मनोबल बढा़कर कोरोना से जीतने के उनके संकल्प शक्ति को मजबूत बनाते हैं।

chat bot
आपका साथी