मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शौचालयों के हाल देख नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शौचालयों के हाल देख नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:08 AM (IST)
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शौचालयों के हाल देख नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शौचालयों के हाल देख नाराज हुए स्वास्थ्य मंत्री

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना काल में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने पहुंचे चिकित्सा राज्य मंत्री के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा दीं। मंत्री के साथ दर्जनों की भीड़ चलती रही और वार्ड तक पहुंच गईं। पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुआ। वहीं निरीक्षण में स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने टायलेट्स में पानी की ठीक व्यवस्था नहीं होने और बदबू आने पर अस्पताल प्रशासन से नाराजगी जताई।

पूर्व निर्धारित दौरे के तहत चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग दोपहर 11.40 बजे सबसे पहले सरकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने इमरजेंसी, फ्लू वार्ड और वार्ड का निरीक्षण किया। टायलेट्स से बदबू आने पर नाराज मंत्री ने प्रिसिपल डॉ. संगीता अनेजा व कार्यवाहक सीएमएस डॉ. आलोक कुमार से पूछा कि तीन-चार दिन पहले मुख्यमंत्रीजी ने वीडियो कांफ्रेंसिग में शौचालयों में साफ-सफाई के आदेश दिए थे, फिर यहां ठीक तरह सफाई क्यों नहीं, बदबू क्यों आ रही है? उन्होंने दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। मंत्री ने पुरूष और महिला अस्पताल में एक्सरे कक्ष, पोषण पुनर्वास केंद्र, सघन बाल चिकित्सा इकाई कक्ष और वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड में भर्ती नगला फौजी निवासी संतोष कुमार समेत कई रोगियों से उनकी बीमारी और इलाज के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में महिला अस्पताल के शौचालय भी ठीक तरह साफ नहीं मिले। कई टॉयलेट में फ्लैश नहीं लगे होने पर भी उन्होंने अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा। वार्ड में मंत्री के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ चलती रही है और नियमों की धज्जियां उड़ गई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा।

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से वार्ता में राज्य मंत्री ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप कोरोना व सामान्य रोगियों का ठीक तरह इलाज किया जा रहा। मरीज अस्पताल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट हैं। शौचालयों में कुछ खामियां मिली हैं, उसे ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान भाजपा नेता अमित गुप्ता और चाणक्य फाउंडेशन के अखिलेश शर्मा ने मेडिकल कॉलेज की प्रिसिपल डॉ. संगीता अनेजा के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। बर्खास्त किए गए मामले में बर्खास्त किए जूनियर रेजीडेंट डॉ. योगेश कुमार भी पहुंचे। लेकिन मंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी, उनका कहना था कि गलत तरीके से कार्रवाई की गई है। इस मौके पर सांसद चन्द्रसेन जादौन, विधायक मनीष असीजा, विधायक डॉ मुकेश वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, डीएम चन्द्र विजय सिंह, सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित, सीएमएस डॉ. साधना राठौर, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह, भाजपा नेता राधेश्याम यादव,विकास पालीवाल, रामनरेश कटारा आदि लोग थे।

- विधायक ने दिया मंत्री को पत्र, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सदर विधायक मनीष असीजा ने सीएमओ कार्यालय के ऑपरेटर के इलाज में लापरवाही और कोरोना से दो महिला पार्षदों की मौत होने के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की। इसके साथ ही उन्होंने एक पत्र भी दिया है।

---

कुछ लोग उनसे गलत काम कराना चाहते हैं, न करने पर हमारे खिलाफ नारेबाजी कराई गई। कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में हटाए गए जेआर ने उनके खिलाफ नारेबाजी कराई। इसकी जानकारी डीएम को दे दी गई है।

डॉ. संगीता अनेजा, प्रिसिपल मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी