सुबह चेकिंग, शाम को जागरूकता अभियान

फीरोजाबाद जासं बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। सुबह मॉर्निंग रेड व शाम को गली मुहल्लों में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया रहा है। फिर भी लोग बिजली चोरी से बाज नहीं आ रहे। विजिलेंस टीम के साथ चले चेकिग अभियान में दस लोग चोरी करते पकड़े गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:03 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:03 AM (IST)
सुबह चेकिंग, शाम को जागरूकता अभियान
सुबह चेकिंग, शाम को जागरूकता अभियान

फीरोजाबाद, जासं: बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। सुबह मॉर्निंग रेड व शाम को गली, मुहल्लों में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया रहा है। फिर भी लोग बिजली चोरी से बाज नहीं आ रहे। विजिलेंस टीम के साथ चले चेकिग अभियान में दस लोग चोरी करते पकड़े गए।

विद्युत विभाग द्वारा गुरुवार को कोहिनूर रोड फीडर से जुड़े शीतल खां, नसीर गंज व कोहिनूर रोड पर सुबह पांच बजे से चेकिग अभियान चलाया गया। इसमें कम खपत वाले कनेक्शन अधिकारियों के निशाने पर रहे। टीम ने दो घंटे में डोर-टू-डोर 38 कनेक्शन चेक किए गए। इसमें दस घरों में मीटर बाइपास कर बिजली चोरी हो रही थी। एसडीओ खालिद अजीज ने बताया कि बिजली चोरी मिलने पर कनेक्शन कटवाकर एफआइआर दर्ज कराई जा रही है। इसके साथ बकाएदारों के कनेक्शन काटने के लिए शाम तक टीमें क्षेत्र में दौड़ती रहीं। प्रथम डिवीजन में 15 लाख के बकाए पर 95 व द्वितीय डिवीजन में 8.40 लाख के बकाए पर 72 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। लोगों को जागरूक करने के लिए विद्युत विभाग द्वारा शाम सात बजे से हाई लाइन लॉस वाले क्षेत्रों में माइक द्वारा जागरूकता अभियान भी चलाया गया। इसमें लोगों को बिजली चोरी न करने, समय पर बिल जमा करने को प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी