सारी दुनिया है दीवानी राधारानी, कृपा बरसाए रखना

-राधारानी का हुआ पंचामृत अभिषेकमंदिरों में सजे आकर्षक फूलबंगला -महिलाओं ने गाए भजन महाआरती के बाद बांटा गया खीर का प्रसाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 06:08 AM (IST)
सारी दुनिया है दीवानी राधारानी, कृपा बरसाए रखना
सारी दुनिया है दीवानी राधारानी, कृपा बरसाए रखना

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सुहागनगरी में राधा अष्टमी धूमधाम से मनाई गई। मंदिरों में आकर्षक फूलबंगला सजाए गए। शाम होते ही मंदिर राधारानी के जयकारों से गुंजायमान होते रहे। महाआरती के बाद भक्तों को खीर का प्रसाद वितरित किया गया। कोरोना काल को देखते हुए हर साल की अपेक्षा मंदिरों में भीड़भाड़ कम रही।

कृष्णापाड़ा स्थित प्राचीन मंदिर श्री बिहारी जी महाराज में श्री राधारानी का जन्मोत्सव धूमधाम से मना। वृंदावन के कलाकारों ने मंदिर में आकर्षक फूल बंगला सजाया। शाम को पूरा मंदिर एलइडी व रंग-बिरंगी लाइटों से जगमगा उठा। शाम सात बजे महाआरती के खीर का प्रसाद वितरित हुआ। कार्यक्रम में महंत पंडित मुन्नालाल शास्त्री, छक्कूलाल पहलवान, राजबहादुर उपाध्याय, सुभाषचंद्र शर्मा, राजेंद्र शर्मा मौजूद रहे। जीवाराम चौक स्थित श्री राधाकृष्ण महाराज मंदिर में राधाष्टमी के उपलक्ष्य में आकर्षक सजावट की गई। महंत पंडित विजय उपाध्याय ने श्री राधारानी का पंचामृत से अभिषेक किया। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ राधारानी का श्रृंगार हुआ। शाम पांच बजे महिलाओं ने राधारानी के भजन गाए, मिश्री से मीठा नाम हमारी राधारानी का, इक कृपा नजर की कर दो लाड़ली श्री राधे। रात में महाआरती के बाद खीर का प्रसाद वितरित हुआ। कार्यक्रम में रिचा उपाध्याय, आशा अग्रवाल, लज्जादेवी, बीना पालीवाल, प्राची पालीवाल शामिल हुईं। मुहल्ला दुली स्थित श्री राधामोहन मंदिर में सुबह पांच बजे राधारानी का पंचामृत अभिषेक हुआ। शाम को मंदिर में भजन हुए। रात नौ बजे महाआरती के बाद भक्तों को खीर का प्रसाद वितरित किया गया। कार्यक्रम में पंडित श्याम भारद्वाज, प्रदीप दीक्षित कल्लू, सुनील शास्त्री, सुभाष बंसल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी