चुनाव में खलल डालने वालों की खबर लेगा उड़नदस्ता

एक दिसंबर को होगा मतदान निष्पक्ष चुनाव को प्रशासन ने कसी कमर।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 06:04 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 06:04 AM (IST)
चुनाव में खलल डालने वालों की खबर लेगा उड़नदस्ता
चुनाव में खलल डालने वालों की खबर लेगा उड़नदस्ता

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: उप्र विधान परिषद के आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। डीएम ने उड़नदस्ता दल और स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन कर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम चंद्र विजय सिंह ने अभियंत्रण विभाग के एई महेश प्रसाद यादव, जल निगम के जेई एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई सुधेश कुमार को निर्वाचन की समाप्ति तक के लिए उड़नदस्ता दल की जिम्मेदारी सौंपी। इसके साथ संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस फोर्स भी साथ रहेगी। यह अवैध नकदी, शराब सहित अन्य कोई संदेहास्पद वस्तुओं के आदान-प्रदान पर नजर रखेगी। इसके साथ ही स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन कर एसीएमओ सुबोध पाठक, अभियंत्रण विभाग के जेई अरविंद कुमार और लोक निर्माण विभाग के जेई महिपाल सिंह को कार्यकारी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है। जो व्यय के साथ ही चुनाव प्रभावित करने वाली प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

-----

20 सेक्टर, छह जोनल मजिस्ट्रेट तैनात : डीएम ने एक दिसंबर को होने वाले चुनाव को देखते हुए एसडीएम टूंडला को राजेश कुमार वर्मा, एसडीएम सदर कुमार चंद्र बाबू, एसडीएम जसराना सदानंद गुप्ता, एसडीएम शिकोहाबाद देवेंद्र पाल सिंह, एसडीएम सिरसागंज एकता सिंह, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी अशोक कुमार और सदर तहसीलदार को जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किया है। इनके अलावा 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

-----

30 नवंबर को रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

उप्र विधान परिषद के आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 30 नवंबर को मतदान पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। इसकी जिम्मेदारी एसडीएम शिकोहाबाद को सौंपी गई है। वह अपनी देखरेख में पोलिंग पार्टियों को सुरक्षा बलों के साथ रवाना करेंगे।

-----

आज होगा प्रशिक्षण

शनिवार को विकास भवन के सभागार में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट का सुबह दस बजे से प्रशिक्षण होगा। इसके बाद 28 नवंबर को प्रशिक्षण होगा।

chat bot
आपका साथी