आसमान से बरसी आग, झुलसे तन, बाजारों में छाया सन्नाटा

43 डिग्री रहा फीरोजाबाद जिले का तापमान बाजारों में छाया सन्नाटा बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों का समय सोमवार से बदला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Apr 2019 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2019 09:43 PM (IST)
आसमान से बरसी आग, झुलसे तन, बाजारों में छाया सन्नाटा
आसमान से बरसी आग, झुलसे तन, बाजारों में छाया सन्नाटा

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। गर्मी अपने चरम पर है। घर से निकले लोगों को सोमवार को आसमान से आग सी बरसती महसूस हुई। लू के थपेड़ों से तन झुलस गए। छांव और पानी की तलाश में इंसान ही नहीं, पशु पक्षी भी व्याकुल रहे। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों का समय बदलने से बच्चों और अभिभावकों ने थोड़ी राहत महसूस की।

सोमवार को जिले का तापमान 43 डिग्री रहा। सुबह नौ बजे से पहले ही सूरज ने अपनी तपिश का अहसास कराना शुरू कर दिया था। घर से बाहर जाते समय लोग अंगोछा, टोपी और छाता लेकर निकले, लेकिन लू के थपेड़ों से नहीं बच सके। सुबह 10 बजे बाजार खुला, लेकिन 11 बजे से ही सन्नाटा पसर गया। शहर के जिन चौराहों और बाजारों में भीड़ के कारण दिन में जाम जैसे हालात रहते थे वहां चंद लोग ही नजर आ रहे थे। गर्मी से परेशान राहगीर गला तर करने के लिए पानी के पाउच और कोल्ड ड्रिंक खरीदते नजर आए। नारियल पानी और आइसक्रीम की बिक्री भी खूब हुई।

भीषण गर्मी को देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद ने अपने स्कूलों का समय सुबह सात से 11 बजे कर दिया है। इससे बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों को थोड़ी राहत रही। दोपहर को चिलचिलाती धूप से बच्चों का बचाव हो गया। इधर गर्मी के कारण घर, गोदाम और दुकानों पर भी हाल बेहाल रहा। पंखे तो गर्म हवा दे ही रहे थे, कूलर भी ठंडक का अहसास नहीं करा पाए।

chat bot
आपका साथी