उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं मेरठ की छाया

फीरोजाबाद (जागरण संवाददाता): उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट टीम का गठन फीरोजाबाद में आयोजित ट्रायल में हुआ। इसमें जिले की खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली। मेरठ की छाया कप्तान तो अलीगढ़ की आरती उप कप्तान बनीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 11:50 PM (IST)
उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं मेरठ की छाया
उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बनीं मेरठ की छाया

फीरोजाबाद (जागरण संवाददाता): उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट एसोसिएशन की टीम का गठन फीरोजाबाद की जमीन पर हुआ। मुख्य टीम में मेजबान जिले की एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना सकीं। हालांकि दो महिला खिलाड़ियों ने अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल होकर जिले की लाज बचा ली है।

महिला क्रिकेट टीम के चयन के लिए स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कैंप लगाया गया था। 20 अक्टूबर से चल रहे कैंप में प्रदेश के विभिन्न जिलों की 56 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रशिक्षकों की देख-रेख में चलने वाले ट्रायल्स के बाद 18 खिलाड़ियों का मुख्य टीम में चयन किया गया। वहीं छह खिलाड़ियों को अतिरिक्त में रखा है। मेरठ की छाया ¨सह को कप्तान एवं अलीगढ़ की आरती को उपकप्तान बनाया गया है। महिला क्रिकेट संघ सचिव अनिल लहरी ने कहा कि 25 अक्टूबर से चंडीगढ़ में नेशनल चैंपियनशिप होने जा रही है। इसमें प्रतिभाग करने के लिए टीम रवाना हो गई है।

यह है टीम: मुख्य टीम में छाया मेरठ, आरती अलीगढ़, सुनैना मिश्रा बनारस, सिवी यादव गोरखपुर, ललिता राजपूत, प्रीति गिहार, छाया चौहान कानपुर, रितु पाल मेरठ, प्रियंका कानपुर, श्वेता वर्मा कानपुर, नैंसी शाहू झांसी, आकांक्षा गौतम कानपुर, बबिता कानपुर, रितु ¨सह मेरठ, विधि यादव मेरठ, अनुप्रिया मथुरा, नेहा कन्नौजिया, सुभी शर्मा मथुरा।

अतिरिक्त खिलाड़ी : गायत्री मथुरा, ममता फीरोजाबाद, तनु कश्यप फीरोजाबाद, पूजा अलीगढ़, दिशा रस्तोगी।

chat bot
आपका साथी