डीएम ने बड़ागांव में लगाई चौपाल

फीरोजाबाद: डीएम ने बुधवार को जसराना ब्लॉक के बड़ागांव में चौपाल लगाकर वहां की समस्याओं को सुना। अनुपस्थित लेखपाल व अन्य लोगों को फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 10:19 PM (IST)
डीएम ने बड़ागांव में लगाई चौपाल
डीएम ने बड़ागांव में लगाई चौपाल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: डीएम ने बुधवार को जसराना ब्लॉक के बड़ागांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

प्राथमिक विद्यालय में लगी चौपाल में सबसे पहले पिछले वित्तीय वर्ष में हुए विकास कार्यों का सत्यापन किया गया। ¨सचाई विभाग का कोई प्रतिनिधि उपस्थित न होने पर डीएम नेहा शर्मा ने स्पष्टीकरण मांगा है। विधवा, दिव्यांग पेंशन, शादी अनुदान से संबंधित शिकायतें अधिक होने पर समाज कल्याण व दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के अधिकारियों को पांच जून को जसराना तहसील में लगने वाले संपूर्ण समाधान दिवस में विशेष कैंप लगाने के निर्देश दिए। स्वेटर वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर बीएसओ को जांच के आदेश दिए।

लेखपाल के गांव में न आने पर फटकार लगाई। सचिव को भी प्रिया सॉफ्ट की फी¨डग न होने पर डांट लगाई। सीडीओ नेहा जैन, डीडीओ अर¨वद चंद्र जैन, डीपीआरओ गिरीशचंद्र, बीएसओ अर¨वद कुमार पाठक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मटामई में पहुंची सीडीओ

चौपाल के बाद सीडीओ ने फीरोजाबाद ब्लॉक के गांव मटामई का भ्रमण गया। उन्होंने शौचालयों की गुणवत्ता देखी जो बेहद खराब मिली। छह माह पूर्व बने शौचालयों का प्लास्टर उखड़ रहा था। प्रधान बुलाने के बाद भी आधा घंटे देर से आए। सीडीओ ने बताया कि घटिया निर्माण पर प्रधान और सचिव को नोटिस जारी किया जाएगा। इधर डीपीआरओ ने भी चिड़रई पृथ्वी ¨सह में शौचालयों का निरीक्षण किया। यहां भी घटिया निर्माण मिला।

chat bot
आपका साथी