सड़क बंद होने की मुख्यमंत्री से शिकायत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : खैरगढ़ ब्लॉक के गांव लालई के युवा रविवार को मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 06:03 PM (IST)
सड़क बंद होने की मुख्यमंत्री से शिकायत
सड़क बंद होने की मुख्यमंत्री से शिकायत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : खैरगढ़ ब्लॉक के गांव लालई के युवा रविवार को मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ तक पहुंच गए। हालांकि मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने अपना शिकायती पत्र कार्यालय में दे दिया, जिसमें सिक्सलेन हाईवे के कारण लालई समेत कई गांवों की रास्ता बंद होने की आशंका जताते हुए सड़क चालू रखने की मांग की गई है।

इन दिनों हाईवे के चौढ़ीकरण का काम चल रहा है। यहां फोरलेन से सिक्सलेन किया जा रहा है। इसके लिए शहर में जगह न होने के कारण उसे बाइपास के जरिए निकाला जाएगा। यह बाइपास खैरगढ़ ब्लॉक के कई गांवों से गुजरेगा। इस सिक्सलेन के कारण लालई एवं आसपास के कई गांवों को जाने वाला मुख्य मार्ग बंद होने की आशंका जताई जा रही है। इसके लिए ग्रामीण उन्नत गांव लालई समिति के नेतृत्व में डीएम नेहा शर्मा से मिले थे, फिर संपूर्ण समाधान दिवस में भी शिकायत दी। प्रशासन ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया है।

सड़क के ऊपर सिक्सलेन निर्माण का काम बंद हो गया है, लेकिन सड़क के दोनों ओर काम जारी है। इसको लेकर ग्रामीण आशंकित है। उनका मानना है ओवर ब्रिज या अंडरपास बनाने के लिए आसपास की जमीन की भी जरूरत होगी, लेकिन सिक्सलेन बनाने के लिए जगह छोड़े बिना ही निर्माण कार्य चल रहा है। अपनी इस समस्या को लेकर समिति के अध्यक्ष नीतेश राजपूत, सर्वेश राजपूत, राजवीर ¨सह, ब्रजमोहन ¨सह, ईश्वरदयाल, घमंडी लाल रविवार को मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने कार्यालय में जन शिकायतें सुन रहे एक मंत्री को मांग पत्र सौंपा। मंत्री ने प्रमुख सचिव को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी