अतिक्रमण पर चला निगम का बुल्डोजर, मची रही खलबली

सेंट्रल चौराहे से नालबंदान तक चला अतिक्रमण हटाओ अभियान सिटी मजिस्ट्रेट ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को दी चेतावनी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 10:54 PM (IST)
अतिक्रमण पर चला निगम का बुल्डोजर, मची रही खलबली
अतिक्रमण पर चला निगम का बुल्डोजर, मची रही खलबली

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। अब नगर निगम प्रशासन ने स्वच्छता के साथ सुहाग नगरी को अतिक्रमण मुक्त करने का बीड़ा उठाया है। शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देशन में सेंट्रल चौराहे से नालबंदान तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान जेसीबी से टीनशेड और तिरपाल हटाते देख दुकानदारों में खलबली मच गई। अधिकारियों के सख्त रुख को देखते हुए दुकानदार विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने नगर के विभिन्न मार्गों पर किए गए अतिक्रमण को हटवाने के निर्देश दिए हैं। शनिवार की सुबह घोषणा कराकर दुकानदारों को टीनशेड और तिरपाल हटाने की चेतावनी दी, लेकिन दोपहर तक किसी ने नहीं उठाए। दोपहर दो बजे सिटी मजिस्ट्रेट प्रियंका ¨सह और सीओ सिटी संजय वर्मा नगर निगम की टीम और पुलिस फोर्स के साथ सेंट्रल चौराहे पर पहुंचे। यहां जेसीबी जैसे ही जेसीबी से दुकानों के आगे पड़े टीनशेड हटवाना शुरु किया वैसे ही दुकानदारों में खलबली मच गई। कुछ दुकानदार फुटपाथ रखे सामान को स्वयं ही हटाने में जुट गए। उसके बाद सदर बाजार, घंटाघर, छोटा चौहारा सहित नालबंदान चौराहे तक अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रवर्तन दल के कर्नल जीएम खान, अवर अभियंता प्रवीन कुमार, संजय कुमार, अजय मिश्रा, प्रभारी इंस्पेक्टर उत्तर नईम अहमद, दक्षिण थाना इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार गौतम सहित अन्य पुलिस बल साथ रहा।

विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सके दुकानदार:अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कुछ दुकानदार शाम तक टीनशेड और तिरपाल हटाने की बात कर रहे थे, लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट ने तत्काल हटवा दिए। अधिकारियों की सख्ती के चलते दुकानदार विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

मेयर ने किया निरीक्षण: शनिवार को मेयर नूतन राठौर ने मुहल्ला तिलक नगर, बौद्धाश्रम रोड पर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पानी, सफाई, स्ट्रीट लाइट की समस्याओं का निस्तारण कराया। इसके साथ ही जिन दुकानदारों ने अतिक्रमण कर लिया था, उन्हें चेतावनी देते हुए अतिक्रमण हटाने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी