एडमिशन की तारीख नजदीक, अधूरा है मेडिकल कॉलेज

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। मेडिकल कॉलेज के लिए भले ही चिकित्सा शिक्षा विभाग तेजी से विभिन्न पदों पर नियुक्तियां कर रहा है, लेकिन यहां बि¨ल्डग निर्माण कार्य ही अधूरा है। जबकि 28 फरवरी तक निर्माण कार्य पूरा होना था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 12:10 AM (IST)
एडमिशन की तारीख नजदीक, अधूरा है मेडिकल कॉलेज
एडमिशन की तारीख नजदीक, अधूरा है मेडिकल कॉलेज

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: मेडिकल कॉलेज के लिए भले ही चिकित्सा शिक्षा विभाग तेजी से विभिन्न पदों पर नियुक्तियां कर रहा है, लेकिन यहां बि¨ल्डग निर्माण कार्य ही अधूरा है। जबकि 28 फरवरी तक निर्माण कार्य पूरा होना था।

जलेसर रोड पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य करीब दो साल से चल रहा है। छात्रों की पढ़ाई के लिए चार एकेडमिक ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। इसमें से दो ब्लॉक का कार्य 80 फीसद हो सका है। इनमें टाइल्स लगाने का कार्य कराया जा रहा है। ग‌र्ल्स और ब्वॉयज हॉस्टल का कार्य भी 50 फीसद पूरा हो पाया है। इन दोनों हॉस्टलों में 150 छात्र-छात्राओं के ठहरने की व्यवस्था होगी। अभी गेट का लेंटर भी नहीं पड़ा है। महिला अस्पताल परिसर के सामने भी मेडिकल कॉलेज की ओपीडी का निर्माण कार्य कराया जाना है। यहां कार्य की शुरूआत तीन माह पहले हुई थी, अब तक फाउंडेशन का कार्य ही हो सका है।

काम बहुत ज्यादा है, हम प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी मार्च तक का वक्त और लगेगा। ओपीडी की फाउंडेशन बनाई जा रही है, इसमें भी तेजी लाई जाएगी।

एसपी ¨सह प्रोजेक्ट मैनेजर राजकीय निर्माण निगम

जिला अस्पताल के कई डॉक्टर एसोसिएट प्रोफेसर की कतार में: जिला अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर आलोक कुमार ने बताया कि फिजीशियन डॉ. मनोज कुमार, डॉ. राम आसरे समेत आधा दर्जन डॉक्टर ने एसोसिएट प्रोफेसर बनने के लिए आवेदन दिया है। इनमें से कुछ का साक्षात्कार कुछ दिन पहले हुआ है।

chat bot
आपका साथी