हंसकर मिले विरोधी, शब्द बाण भी चले

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: राजनीति के अखाड़े में दल भले ही अलग-अलग हों, लेकिन नामांकन के दौरान धुर व

By Edited By: Publish:Mon, 23 Jan 2017 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 11:57 PM (IST)
हंसकर मिले विरोधी, शब्द बाण भी चले
हंसकर मिले विरोधी, शब्द बाण भी चले

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: राजनीति के अखाड़े में दल भले ही अलग-अलग हों, लेकिन नामांकन के दौरान धुर विरोधियों के दिल एक नजर आए। एक- दूसरे के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगाने वाले सोमवार को आमने-सामने आए, तो शिष्टाचार और शब्द बांणों को मिला-जुला माहौल दिखाई दिया।

वक्त दोपहर करीब एक बजे का था। सिरसागंज से सपा प्रत्याशी व विधायक हरिओम यादव सांसद अक्षय यादव अन्य नेताओं के साथ नामांकन करने आए थे। आरओ कक्ष में भीड़ होने के कारण सभी तीसरी बैरीके¨डग के बाहर आकर खड़े हो गए। सिरसागंज से जन अधिकार मंच के प्रत्याशी पंकज मिश्रा पहले से ही वहां प्रस्तावकों के साथ बैठे हुए थे। तभी शिकोहाबाद से निर्दल नामांकन करने वाले अशोक यादव आरओ कक्ष से बाहर आए, तो माहौल थोड़ा अजीब हो गया। तीन धुर विरोधी एक ही जगह एकत्र हो गए थे, चूंकि सभी मंजे हुए नेता थे, इसलिए उन्होंने शिष्टाचार के सहारे माहौल खुशनुमा बना दिया।

सीढि़यां उतर रहे अशोक यादव ने गेट के दूसरी ओर हरिओम यादव और सांसद को खड़े देखा, तो रुक गए। हरिओम ने उन्हें बुलाया, तो हंसकर शब्द बाण चला दिया। बोले हम तो सपा से दूरई राहत हैं .। इसके बाद पहले आप, पहले आप का सिलसिला चला। फिर अशोक यादव नीचे आए, तो हरिओम यादव को नामांकन की बधाई दी। साथ ही तंज भी कस दिया, तुम्हें भी हमें बधाई देनी चाहिए थी। इसके बाद विधायक ने उन्हें बड़ा भाई कहते हुए गले लगा लिया। इसके बाद अशोक यादव ने सांसद पर भी तंज कस दिया।

उनके जाने के बाद विधायक की नजर कुछ दूर बैठे पंकज मिश्रा पर पड़ी, तो आवाज लगाकर बुला लिया। बोले, तुमने तो अखबार में निकलवा दी कि विधायक परेशान कर रहे हैं। पंकज के साथ मौजूद बुजुर्गों से कहा कि राजनीति तो दो-चार दिन की है, संबंध जीवन भर के हैं। इधर, दूसरा सेट जमा करने आए भाजपा के प्रो. एसपी ¨सह बघेल और सपा के अजीम भाई भी खुले दिल से मिले।

chat bot
आपका साथी