मुरी एक्सप्रेस में छापा, 28 युवतियां हिरासत में

संवाद सहयोगी टूंडला: उड़ीसा के राउरकेला से लुधियाना जा रही मुरी एक्सप्रेस में युवतियों को तस्करी की

By Edited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 12:24 AM (IST) Updated:Fri, 21 Oct 2016 12:24 AM (IST)
मुरी एक्सप्रेस में छापा, 28 युवतियां हिरासत में

संवाद सहयोगी टूंडला: उड़ीसा के राउरकेला से लुधियाना जा रही मुरी एक्सप्रेस में युवतियों को तस्करी की सूचना पर गुरुवार रात राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने छापा मारा। इस दौरान ट्रेन की एक बोगी में 28 युवतियां और स्वयंसेवी संस्था के चार कर्मचारी मिले। जीआरपी ने युवतियों और कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

राउरकेला से लुधियाना जाने वाली मुरी एक्सप्रेस (नंबर 8101) गुरुवार रात करीब 8 बजे टूंडला रेलवे स्टेशन पर पहुंची, उसे एसपी जीआरपी अजय कुमार ने फोर्स के साथ घेर लिया। ट्रेन की कुछ बोगियों में घुसकर तलाशी ली। बोगी नंबर एस-3 और एस-6 के अंदर 28 युवतियां और चार युवक मिले। तस्करी की आशंका पर सभी को टूंडला रेलवे स्टेशन पर उतार लिया। इसके बाद हिरासत में लेते हुए युवतियों और युवकों से पूछताछ की। उनसे राउरकेला से लुधियाना का टिकट बरामद हुआ है। एसपी जीआरपी ने खुद युवतियों और चारों युवकों से अलग-अलग पूछताछ की। देर रात तक पूछताछ का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान टूंडला पुलिस को भी रेलवे स्टेशन बुला लिया।

सूत्रों के मुताबिक एसपी जीआरपी को यह सूचना मिली थी कि उड़ीसा और बिहार की कुछ युवतियों को एक एनजीओ के कुछ कर्मचारी नौकरी दिलाने के बहाने ले जा रहे हैं। इनको दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में बेचने की योजना है। बताया जाता है कि एनजीओ के कर्मचारियों ने पुलिस को चकमा देने के इरादे से ही राउरकेला से लुधियाना तक का आरक्षित टिकट लिया था। हिरासत में ली गईं युवतियां भाषा और कपड़ों से उड़ीसा की प्रतीत हो रही थीं। इस संबंध में एसपी अजय कुमार ने बताया कि सूचना पर छापे की कार्रवाई की है। युवतियों और युवकों से पूछताछ की जा रही है। उसके बाद ही पूरी स्थित साफ होगी।

chat bot
आपका साथी