गड़बड़ी के आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 21 Aug 2014 07:28 PM (IST)
गड़बड़ी के आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद :

ब्लॉक में तैनात गड़बड़ी के आरोपी बाबूओं पर जिला विकास अधिकारी के निर्देशों के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं आरोपी बाबू मामले को रफा दफा करने में जुटे हैं।

मामला फीरोजाबाद ब्लॉक का है। यहां तैनात एक बाबू पर एसजीआरवाई (स्वर्ण जयंती रोजगार योजना) में 54 लाख 56 हजार रुपए से अधिक की गड़बड़ी का आरोप है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब पंद्रह दिन पूर्व तत्कालीन बीडीओ प्रतिमा निमेष ने पूर्व में ब्लॉक मे तैनात रहे दो बाबूओं से वसूली की संस्तुति जिला विकास अधिकारी से की। डीडीओ ने उन्हें एक पत्र का हवाला देते हुए आपत्ति जताई कि उन्होंने हजारों रुपए की गड़बड़ी के आरोपियों से वसूली की संस्तुति तो की है, लेकिन लाखों की गड़बड़ी के आरोपी बाबू के खिलाफ न तो बीडीओ ने खुद कोई कार्रवाई की न डीडीओ से कोई संस्तुति की। डीडीओ ने नाराजगी जताते हुए खंड विकास अधिकारी को 10 अगस्त को निर्देश दिए थे कि वे आरोपी बाबू के खिलाफ विधिक कार्रवाई करें, लेकिन इस मामले में अब भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जिससे बाबू को ब्लॉक अधिकारियों के सरंक्षण की चर्चाओं को बल मिल रहा है। हालांकि इस दौरान बीडीओ प्रतिमा निमेष का तबादला आगरा हो गया है। वर्तमान बीडीओ पीएन यादव का कहना है कि मामला काफी पुराना है। संबंधित बाबू से जवाब तलब किया गया है।

chat bot
आपका साथी