गाइड लाइन के इंतजार में थमी सी है प्रक्रिया

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 06:42 PM (IST)
गाइड लाइन के इंतजार में थमी सी है प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : इंटर कॉलेजों में इन दिनों यूपी बोर्ड की प्रक्रिया थमी-थमी सी है। जुलाई से ही जहां बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर स्कूल संचालकों को हिदायतें जारी हो जाती थी। स्कूलों में भी फॉर्म भरने की तैयारियां शुरु हो जाती थी, इस बार अभी तक फॉर्म भरने की अंतिम तिथि से अफसर ही अनजान हैं। गाइड लाइन के इंतजार में थमी सी प्रक्रिया का असर दफ्तर तक है। हर रोज दफ्तर में कई स्कूल संचालक फोन कर पूछ रहे हैं आखिर कब है बोर्ड परीक्षा फॉर्म को भरने की अंतिम तिथि।

ध्यान रहे, यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा फॉर्म जमा करने एवं फीस जमा करने की अंतिम तिथि जुलाई के अंतिम पखवाड़े में जारी कर दी जाती थी। 20 अगस्त तक अंतिम तिथि होने के कारण स्कूल संचालकों को वक्त भी मिल जाता था, लेकिन इस बार 31 जुलाई हो गई है, बोर्ड से अगली परीक्षा के संबंध में कोई गाइड लाइन जिविनि दफ्तर को ही नहीं मिली है। ऐसे में स्कूल संचालक भी परेशान हैं। स्कूल संचालकों द्वारा दफ्तर में लिपिकों को फोन मिलाए जा रहे हैं। आखिर फॉर्म कैसे भरे जाएंगे तथा फीस कितनी एवं कब तक जमा करनी है, लेकिन इस बार कोई गाइड लाइन न आने से दफ्तर से जवाब नहीं मिल रहा है।

अन्य जिलों से भी आ रहे हैं फोन

यह स्थिति सिर्फ फीरोजाबाद जिले की नहीं है। अन्य जिलों में भी यही हाल है। 31 जुलाई को जिविनि दफ्तर में अन्य जिलों के दफ्तर से भी कुछ फोन आए। चिंता की वजह भी है इस बार बोर्ड ऑनलाइन आवेदन की योजना बना रहा है तथा ऐसे में नई प्रक्रिया होने के कारण आवेदन में वक्त लगना भी तय है।

मेरठ से भी नहीं मिल रहा है जवाब

सूत्रों की माने तो कुछ लोगों ने तो इस संबंध में मेरठ तक फोन मिला लिए हैं, लेकिन मेरठ से भी कोई जवाब नहीं मिल पा रहा है। मेरठ से कहा जा रहा है कि इलाहाबाद से अभी तक कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुए हैं।

अफसर कहिन

''अभी कोई दिशा निर्देश नहीं आए हैं। इस बार ऑनलाइन आवेदन होंगे। नई प्रक्रिया है, ऐसे में कुछ देरी हो जाती है। बोर्ड से गाइड लाइन जारी होते ही स्कूल संचालकों को सूचना दी जाएगी।''

-विधि नरायन,जिला विद्यालय निरीक्षक।

chat bot
आपका साथी