प्रचार थमा, जिले की सीमाएं सील

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 09:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 09:26 PM (IST)
प्रचार थमा, जिले की सीमाएं सील

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंगलवार की शाम छह बजते ही प्रत्याशियों का प्रचार अभियान थम गया। जिससे आम जनता के साथ ही प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं ने भी राहत की सांस ली। इसके साथ ही जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। दूसरे जनपद के लोगों के बेवजह आवाजाही रोकने के लिए जिले में 48 बैरियर लगाए गए हैं।

जिले में नामांकन प्रक्रिया 29 मार्च से शुरू हुई थी। इसी के साथ चुनावी माहौल गर्माने लगा। दिन गुजरने के साथ प्रत्याशियों को प्रचार जोर पकड़ता गया। अंतिम दिनों में सभी प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी। उनका ये अभियान आयोग के निर्देशानुसार मंगलवार की शाम छह बजे थम गया। प्रत्याशी और उनके कार्यकर्ता अपने घर रवाना हो गए। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने आचार संहिता और धारा 144 का सख्ती से पालन कराने की कवायद शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक डा. राकेश सिंह ने बताया कि 24 अप्रैल को मतदान होने तक बाहर व्यक्तियों के इस जिले में रहने पर प्रतिबंध है। कोई बाहरी व्यक्ति या अवांछनीय तत्व जिले में आकर गड़बड़ न कर सकें, इसके लिए जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। जिले में 48 बैरियर लगाए गए हैं। जिन पर चौबीस घंटे चेकिंग चलेगी।

सक्रिय हुए उड़नदस्ते

हालांकि चुनाव प्रचार शाम 5 बजे थम गया, लेकिन कहीं कोई प्रत्याशी गुपचुप तरीके से प्रचार में न लगा हो ये देखने के लिए उड़नदस्ते व वीडियो सर्विलांस टीमें सक्रिय हो गई। मंगलवार की शाम उड़नदस्ते और वीडियो सर्विलांस टीम ने रोडवेज बस स्टैंड पर चेकिंग अभियान भी चलाया। यात्रियों के सामान की तलाश ली गई।

chat bot
आपका साथी