धारा 370 हटने से दो परिवारों की रोजी-रोटी छिनी : साध्वी

जागरण संवाददाता फतेहपुर जिले की सांसद और केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 के हटाए जाने और जीएसटी में किए जा रहे बदलाव को जमकर सराहा। धारा 370 के प्रकरण को उठाते हुए कहाकि इस अस्थाई धारा को कांग्रेस 70 सालों तक पाले रही। कुशल नेतृत्व के धनी पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटाकर एक देश-एक संविधान की परिकल्पना को साकार कर दिया। इस धारा के हटाए जाने से दो परिवारों की रोजी रोटी छिन गई है। धारा में हाथ लगाने को लेकर यह परिवार खून की नदियां बहने की धमकी देते रहे हैं जबकि रिकार्ड बोल रहे हैं कि खून की नदियां नहीं बहीं और पत्थरबाजी भी कम हो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 06:22 AM (IST)
धारा 370 हटने से दो परिवारों की रोजी-रोटी छिनी : साध्वी
धारा 370 हटने से दो परिवारों की रोजी-रोटी छिनी : साध्वी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिले की सांसद और केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 के हटाए जाने और जीएसटी में किए जा रहे बदलाव को जमकर सराहा। धारा 370 के प्रकरण को उठाते हुए कहाकि इस अस्थाई धारा को कांग्रेस 70 सालों तक पाले रही। कुशल नेतृत्व के धनी पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटाकर एक देश-एक संविधान की परिकल्पना को साकार कर दिया। इस धारा के हटाए जाने से दो परिवारों की रोजी रोटी छिन गई है। धारा में हाथ लगाने को लेकर यह परिवार खून की नदियां बहने की धमकी देते रहे हैं जबकि रिकार्ड बोल रहे हैं कि खून की नदियां नहीं बहीं और पत्थरबाजी भी कम हो गई है। ऐसे लोग युवाओं को गुमराह कर पत्थरबाजी कराते थे हम उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ेंगे। केंद्र द्वारा विकास के लिए जम्मू-कश्मीर को मिलने वाले धन से अब ऐशो-आराम नहीं घाटी का विकास होगा। घाटी में जल्द ही इनवेस्टर समिट होने जा रही है। उद्योग धंधे और कल-कारखाने स्थापित किए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने जीएसटी के मामले में कहाकि इसे लागू करने के साथ ही अब सरकार व्यापारी का मान सम्मान और टैक्स के दायरे में कटौती करके राहत भरे कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहाकि जीएसटी लागू करते समय पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि हम घिसी पिटी लीक से हटकर काम करने में विश्वास करते हैं। मेक इन इंडिया को प्रोत्साहित करते हुए 22 फीसद टैक्स को 15 प्रतिशत किया, इंजीनियरिग प्रोत्साहन उद्योग में 18 फीसद टैक्स को 12 प्रतिशत किया। इसी तरह अन्य में कटौती से उद्योग जगत हो राहत देने का काम किया है। इस मौके पर खागा विधायक कृष्णा पासवान, जिला उपाध्यक्ष आशीष मिश्रा, पंकज त्रिपाठी, शिव प्रताप सिंह, डॉ. शिव प्रसाद त्रिपाठी, राजेंद्र निषाद आदि रहे।

chat bot
आपका साथी