अनवरत विद्युत आपूर्ति को खर्च होंगे 32 करोड़

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिले की विद्युत आपूर्ति की निर्बाध बहाली के लिए शासन ने जर्जर तार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 05:37 PM (IST)
अनवरत विद्युत आपूर्ति को खर्च होंगे 32 करोड़
अनवरत विद्युत आपूर्ति को खर्च होंगे 32 करोड़

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिले की विद्युत आपूर्ति की निर्बाध बहाली के लिए शासन ने जर्जर तार और टूटे खंभों को बदलने के लिए 32 करोड़ रुपए का बजट पास किया है। इस धनराशि से 36 विद्युत उपकेंद्रों की मशीनों की क्षमता में बढ़ोत्तरी की जाएगी तथा 300 स्थानों पर आपूर्ति बहाली के लिए नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। कार्यदायी संस्था निर्माण निगम को बजट अवमुक्त होने का इंतजार है।

एक लाख पैसठ हजार उपभोक्ताओं को विद्युत की आपूर्ति उपकेंद्रों के माध्यम से की जाती है, लेकिन जर्जर तार, टूटे खंभों और उपकेंद्र की मशीनों में भार बढ़ने से आपूर्ति आएदिन बाधित रहती है। जिसकों लेकर लोग आंदोलित रहते हैं। शहर के मुराइनटोला, आबूनगर, शांतिनगर, राधानगर उपकेंद्र की मशीनों से आपूर्ति आएदिन ठप रहती है। इसके अलावा ¨बदकी, खागा, जहानाबाद, जाफरगंज, बहुआ, सथरियांव, धाता, ऐराया, हुसेनगंज, असोथर समेत 36 उपकेंद्रों की विद्युत आपूर्ति की भी यही स्थिति है। उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ने से उपकेंद्रों में मशीनें दगा देती रहती है।

---------------------

निर्बाध विद्युत आपूर्ति की बहाली के लिए बजट मिलते ही काम शुरू करा दिया जाएगा। मिल जाएंगे। प्रस्तावित कार्यों को अगले 6 माह में करा दिया जाएगा, जिससे रोस्टर के मुताबिक विद्युत की आपूर्ति की जा सके। - राजीव कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत

---------

सौभाग्य योजना के 26 हजार उपभोक्ता बढ़े

- विद्युत कनेक्शन देने की मुख्यमंत्री की सौभाग्य योजना के तहत बीते तीन माह में 26 हजार उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ गई है, जिससे उपकेंद्रों में भार बढ़ गया है। इसीलिए उपकेंद्रों की विद्युत की आपूर्ति बाधित रहती है।

शासन से घोषित रोस्टर

शहर - 24 घंटे

कस्बा - 20 घंटे

गांव - 18 घंटे

chat bot
आपका साथी