लापरवाही पर 13 अधिकारियों की रुकी प्रोन्नति

जागरण संवाददाता फतेहपुर नोटिस स्पष्टीकरण वेतन रोकने की कार्रवाईयों से भी अफसरों की कार्यशैली में सुधार न होता देख डीएम संजीव सिंह ने 13 अफसरों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए इनका प्रमोशन अवरुद्ध कर दिया। इन्हें प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करते हुए इसकी इंट्री सर्विस बुक में लाल कलम से करने का आदेश डीपीआरओ को दिया। इसके साथ ही प्रदोन्नति के जरिए प्रभारी से एडीओ पंचायत एडीओ पंचायत से अपर जिला पंचायत राज अधिकारी बनने का सपना टूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 11:14 PM (IST)
लापरवाही पर 13 अधिकारियों की रुकी प्रोन्नति
लापरवाही पर 13 अधिकारियों की रुकी प्रोन्नति

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: नोटिस, स्पष्टीकरण, वेतन रोकने की कार्रवाईयों से भी अफसरों की कार्यशैली में सुधार न होता देख डीएम संजीव सिंह ने 13 अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए इनकी प्रोन्नति रोकने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही डीपीआरओ को सभी की सर्विस बुक में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पंचायती राज विभाग में कार्यरत 13 एडीओ पंचायत व प्रभारी एडीओ पंचायत पिछले एक माह से अपने कामों में रुचि नहीं ले रहे। नतीजा कि अकेले इस विभाग में 854 शिकायतों का निस्तारण अधर में लटक गया है। नियत मियाद में शिकायत निस्तारण न होने के चलते शासन ने इन सभी शिकायतों को डिफाल्टर श्रेणी में रख दिया है। एक ही विभाग की इतनी लंबित शिकायतों से जिले की ग्रेडिग प्रभावित होने पर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने इसकी समीक्षा करते हुए सभी एडीओ पंचायत को चिन्हित कराते हुए कार्रवाई कर दी। देर शाम सर्व हुए आदेश से ब्लाकों में हड़कंप मच गया है। यह पहली बार हुआ जब डीएम ने कार्रवाई को लेकर कड़ा रूख अख्तियार किया है।

विभाग की डिफाल्टर शिकायतों का ब्योरा

पंचायत राज विभाग के जिन 13 अफसरों पर कार्रवाई गयी है। उनके स्तर पर कुल 854 शिकायतें डिफाल्टर की श्रेणी में है। इसमें डीएम संदर्भ की चार, पीजी पोर्टल की तीन, संपूर्ण समाधान दिवस की दो, ऑनलाइन शिकायत की 39, हेल्पलाइन से एडीओ स्तर पर लंबित 795 शिकायतें लंबित है।

chat bot
आपका साथी