चौपाल में खुली भ्रष्टाचार की पोल, प्रधान पर लगे आरोप

संवाद सूत्र अमौली विकास खंड अमौली के आजमपुर गड़वा गांव में चौपाल कार्यक्रम पहुंची सीडीओ के समक्ष ग्रामीणों ने प्रधान पर भ्रष्टाचार और सरकार की योजनाओं में धन उगाही के आरोप लगाए। आरोपों से तिलमिलाए प्रधान की ग्रामीणों से तीखी बहस हो गई। ग्रामीणों ने सीडीओ को गांव गंदगी भी दिखाई। इससे नाराज सीडीओ ने नाली निमरण कराए और सफाई के निर्देश दिए। सीडीओ थमीम अंसारिया मध्यान्ह सवा 12 बजे करीब गांव पहुंची। प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगी। चौपाल कार्यक्रम में सीडीओ ने गांव के कराए गए विकास कामों को पढ़कर सुनने को कहा। इस पर गांव में कराए गए कामों को आवास शौचालय पेंशन खरंजा नाली आयुष्य मान भारत योजना तालाब खोदाई के कामों को पढ़कर ग्रामीणों को सुनाया गया। गांव के भानू ने प्रधान पर आरोप लगाया कि चहेतों के जॉच कार्ड बना रखे हैं जो काम नहीं क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 06:07 AM (IST)
चौपाल में खुली भ्रष्टाचार की पोल, प्रधान पर लगे आरोप
चौपाल में खुली भ्रष्टाचार की पोल, प्रधान पर लगे आरोप

संवाद सूत्र, अमौली : विकास खंड अमौली के आजमपुर गड़वा गांव में चौपाल कार्यक्रम पहुंची सीडीओ के समक्ष ग्रामीणों ने प्रधान पर भ्रष्टाचार और सरकार की योजनाओं में धन उगाही के आरोप लगाए। आरोपों से तिलमिलाए प्रधान की ग्रामीणों से तीखी बहस हो गई। ग्रामीणों ने सीडीओ को गांव गंदगी भी दिखाई। इससे नाराज सीडीओ ने नाली निर्माण कराए और सफाई के निर्देश दिए।

सीडीओ थमीम अंसरिया ए मध्यान्ह सवा 12 बजे करीब गांव पहुंची। प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगी। चौपाल कार्यक्रम में सीडीओ ने गांव के कराए गए विकास कामों को पढ़कर सुनने को कहा। इस पर गांव में कराए गए कामों को आवास, शौचालय, पेंशन, खड़ंजा, नाली, आयुष्मान भारत योजना, तालाब खोदाई, के कामों को पढ़कर ग्रामीणों को सुनाया गया। गांव के भानू ने प्रधान पर आरोप लगाया कि चहेतों के जॉब कार्ड बना रखे हैं, जो काम नहीं करते। उनके नाम से पैसा निकाला जा रहा है। आवास के लाभार्थियों से 20-20 हजार रुपये लिए गए हैं। इस आरोप पर चौपाल में बैठे अन्य ग्रामीणों ने भी हाथ उठाकर समर्थन किया। एकल रमाकांती ने कहा दस वर्ष से परेशान है। पेंशन नहीं मिल रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता ने कहा प्रधान हाट कुक का पैसा चार वर्ष से नहीं निकाल रहा है। पैसा निकालने पर कमीशन मांग रहा है। इस मौके पर परियोजना निदेशक रमेश चंदा, अशोक कुमार, पुतान सिंह, बीडीओ पुरुल कटियार, एडीओ विद्युत प्रशांत शुक्ला, डॉ. पुष्कर कटियार, दिनेश कुमार वर्मा अरविद पटेल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी