शिलापट्ट में सांसद-विधायक के नाम का किया विरोध

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला पंचायत बोर्ड बैठक में सदस्यों ने उद्घाटन व शिलान्यास पत्थरों पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 11:04 PM (IST)
शिलापट्ट में सांसद-विधायक के नाम का किया विरोध
शिलापट्ट में सांसद-विधायक के नाम का किया विरोध

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला पंचायत बोर्ड बैठक में सदस्यों ने उद्घाटन व शिलान्यास पत्थरों पर सांसद-विधायक का नाम दर्ज होने का विरोध किया। नाराज सदस्यों ने कहा कि यदि उनका नाम जिला पंचायत के कार्याें के शिलापट्ट में शामिल होता है तो सांसद-विधायक निधि से होने वाले कार्याें के पत्थर पर जिला पंचायत सदस्य का नाम भी शामिल किया जाए। बैठक में नए वित्तीय वर्ष के लिए 35.42 करोड़ की कार्य योजना को ध्वनिमत से पारित किया गया।

बैठक के दौरान गत बैठक की कार्रवाई की पुष्टि व पुनरीक्षित बजट को भी आम सहमति से पारित कर दिया गया। इस दौरान सदस्यों ने विभागाध्यक्षों के प्रतिभाग न करने पर रोष प्रकट किया। महात्मा गांधी रोजागर गारंटी योजना के लिए सवा अरब के लेबर बजट और प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सौ किलोमीटर की नौ सड़कों का अनुमोदन किया गया। इसके साथ ही जिला पंचायत की आय बढ़ाने को लेकर चर्चा करते हुए जिला निधि की डंप धनराशि को खर्च करने के लिए शासन से कार्यों का अनुमोदन लेने और काम कराने पर जोर दिया। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. निवेदिता ¨सह ने की, इस मौके पर प्रभारी सीडीओ एके निगम, उपायुक्त मनरेगा पुतान ¨सह, डीपीआरओ अजय आनंद सरोज, एक्सईएन विद्युत प्रभाकर पांडेय आदि अधिकारी व जिला पंचायत सदस्य नर¨सह पटेल, नरेंद्र ¨सह, राकेश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

पद समाप्त तो हटाया जाए डीआई कार्यालय

नर¨सह पटेल ने जिला पंचायत भवन से संचालित उप बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को यहां हटाने का प्रस्ताव पेश किया। जिसे सदस्यों ने पास कर दिया। उन्होंने तर्क रखा कि जब यह पद ही समाप्त हो गया है तो यहां से कार्यालय हटाकर बीएसए कार्यालय ले जाया जाए। उन्होंने यहां पर बैठने वाले लिपिकों पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया। बेलांवा सलेमपुर मार्ग छह माह में उखड़ा

बैठक दौरान पीडब्लूडी द्वारा निर्मित बेलांवा मार्ग को लेकर खूब हंगामा हुआ। यह सड़क छह माह के भीतर ही उखड़ गई। सदन ने इसकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की। पीडब्लूडी एक्सईएन ने प्रकरण पर जवाब देकर जांच कराते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया। उधर नहरों के पुल निर्माण न होने पर नहर व पीडब्लूडी एक दूसरे पर टालते रहे, इस मामले पर कल पुन: बैठक सीडीओ के समक्ष बुलाई गयी।

chat bot
आपका साथी