UP Police : लॉकअप से भागा हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में गोली लगी

मुखबिर की सूचना पर एसओजी सदर कोतवाली मलवां व कल्यानपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से शहर के महर्षि स्कूल रोड पर पहुंची । पुलिस टीम को देखकर हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर तमंचे से फायर कर दिया। घेराबंदी कर पुलिस ने मुठभेड़ बाद अंकित सिंह को धर दबोचा। जिसके पास से पुलिस ने बाइक तमंचा व खोखा कारतूस बरामद किया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed Ammar Publish:Sat, 23 Mar 2024 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2024 09:55 AM (IST)
UP Police : लॉकअप से भागा हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में गोली लगी
लाकअप से भागा हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में गोली लगी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : सदर कोतवाली व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने शहर के महर्षि स्कूल रोड पर लाकअप से भागे हिस्ट्रीशीटर अंकित उर्फ शेरा सिंह को शनिवार तड़के पहर मुठभेड़ बाद धर दबोचा। जिस पर एसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। हिस्ट्रीशीटर के पैर में गोली लगने से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया।

औंग थाने के बसावनपुर गांव में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर अंकित सिंह को 02 जनवरी 2023 को बिंदकी पुलिस ने एक व्यापारी की हत्या में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बीते 11 मार्च 2024 को जेल से उसे कोर्ट पेशी पर कचहरी भेजा गया था। पेशी के बाद शाम को वह लघुशंका के बहाने इज्जतघर की दीवाल फांदकर भाग निकला था। जिसमें एसपी ने लापरवाही बरतने में दो हेड कांस्टेबल व एक महिला आरक्षी को निलंबित कर दिया था।

मुखबिर की सूचना पर एसओजी, सदर कोतवाली, मलवां व कल्यानपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से शहर के महर्षि स्कूल रोड पर पहुंची । पुलिस टीम को देखकर हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर तमंचे से फायर कर दिया। घेराबंदी कर पुलिस ने मुठभेड़ बाद अंकित सिंह को धर दबोचा। जिसके पास से पुलिस ने बाइक, तमंचा व खोखा कारतूस बरामद किया है।

गैंगस्टर समेत 15 मुकदमों में वांछित

एसपी उदयशंकर सिंह ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर अंकित सिंह की हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है। जिस पर हत्या, चोरी, सरकारी कार्य में बाधा डालने, गैंगस्टर, एनडीपीएस एक्ट जैसे 15 मुकदमे दर्ज हैं जो कानपुर के बर्रा थाने में गैंगस्टर में भी निरुद्ध है।

chat bot
आपका साथी