खजुहा के तालाबों के आए अच्छे दिन, हटेगा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, ¨बदकी : खजुहा कस्बे में तालाबों को प्रशासन मॉडल तालाब के रूप में विकसित करेग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 11:32 PM (IST)
खजुहा के तालाबों के आए अच्छे दिन, हटेगा अतिक्रमण
खजुहा के तालाबों के आए अच्छे दिन, हटेगा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, ¨बदकी : खजुहा कस्बे में तालाबों को प्रशासन मॉडल तालाब के रूप में विकसित करेगा। इसके लिए राणन तालाब से सफाई का काम शुरू हुआ है।

खजुहा कस्बा एक ऐसी बस्ती है, जहां पर चारों ओर बड़े-बड़े तालाब हैं पर देखरेख के अभाव में तालाबों पर अतिक्रमण होता जा रहा है। खजुहा के तालाबों को बचाने के लिए अब प्रशासन आगे आया है। एसडीएम ने खजुहा के राणन तालाब को सजाने-

संवारने की जिम्मेदारी ब्लाक को दी है। एसडीएम हरिहर राम ने शुक्रवार को खजुहा पहुंचे। मौके पर ब्लाक प्रमुख सीमा ¨सह के प्रतिनिधि सुतीक्षण ¨सह, खंड विकास अधिकारी अतिरंजन ¨सह के अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्य व प्रधान की मौजूदगी में तालाबों के संरक्षण पर चर्चा की। इसके बाद राणन तालाब की सफाई के साथ तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के अभियान की शुरुआत की गई। मौके पर निरीक्षण दौरान तालाब के किनारे दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। एसडीएम ने तालाब के ऊपर से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। मौके पर लेखपाल को बुलाकर तत्काल अतिक्रमणकारियों के नाम पते दर्ज कराने के साथ तालाब को दो दिन में अंदर अतिक्रमणमुक्त कराने के निर्देश दिए। इसके साथ की सफाई कर्मचारियों की टीम लगाकर सफाई काम भी शुरू करा दिया गया।

chat bot
आपका साथी