फतेहपुर में शैक्षिक स्तर ऊंचा करने के लिए खुद हो जाएं हाईटेक

जागरण संवाददाता फतेहपुर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में सोमवार को दो दिवसीय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 11:08 PM (IST)
फतेहपुर में शैक्षिक स्तर ऊंचा करने के लिए खुद हो जाएं हाईटेक
फतेहपुर में शैक्षिक स्तर ऊंचा करने के लिए खुद हो जाएं हाईटेक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में सोमवार को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। प्राचार्य नजरुद्दीन अंसारी ने विधिवत प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया। नव नियुक्त शिक्षकों को राह दिखाते हुए कहाकि नियुक्ति के बाद सबसे बड़ी जिम्मेदारी विद्यालय के शैक्षिक स्तर को ऊंचा करना है। इसकी जांच हर निरीक्षण में होगी। इसलिए सभी शिक्षक हाईटेक हो जाएं। ऑनलाइन पठन पाठन की विधियां आज के परिवेश में बच्चों के लिए सुग्राही हैं। इसलिए दैनिक दायित्व निर्वहन में हाईटेक शिक्षा को अंगीकर करते हुए खुद को विभाग में अच्छे शिक्षक के रूप में स्थापित करें। प्रशिक्षण में विजयीपुर, असोथर और बहुआ के 60 नव नियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था जिसमें 57 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भाग लिया। तीन शिक्षक-शिक्षिकाएं अनुपस्थित रहे हैं। प्रशिक्षण में प्रवक्ता विनय कुमार मिश्रा आदि ने मिशन प्रेरणा सहित तमाम बिदुओं के क्रियान्वयन की विधियां बताईं।

विद्यालय में नकबजनी कर हजारों उड़ा ले गए चोर

संवाद सूत्र, भिटौरा (फतेहपुर) : तेलियानी विकास खंड के बस्तापुर प्राथमिक विद्यालय में बीती रात नकबजनी कर अज्ञात चोर हजारों रुपये का सामान उड़ा ले गए। प्रधानाध्यापिका की तहरीर पर पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है।

बस्तापुर विद्यालय के कमरों की दीवार में नकब लगाकर चोर बर्तन, रसोई गैस सिलिडर, अनाज, चूल्हा, कांच के गिलास, स्टील की थाली व कटोरी आदि उड़ा ले गए। प्रधानाध्यापिका बेबी सदफ ने थाने में घटना की तहरीर देकर बताया कि चोर 25 हजार रुपये से अधिक का मिडडेमील का सामान चोरी कर ले गए हैं। एसओ सत्येंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि तहरीर मिली है,जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी