ड्रेस बनाने वाला समूह लापता, खोज रहे शिक्षक

जागरण टीम फतेहपुर छात्र-छात्राओं की किस्मत कहें या प्रशासनिक लापरवाही। भिटौरा ब्लाक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 12:01 AM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 05:02 AM (IST)
ड्रेस बनाने वाला समूह लापता, खोज रहे शिक्षक
ड्रेस बनाने वाला समूह लापता, खोज रहे शिक्षक

जागरण टीम, फतेहपुर : छात्र-छात्राओं की किस्मत कहें या प्रशासनिक लापरवाही। भिटौरा ब्लाक के 36 विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छत्राओं को ड्रेस वितरण की बात कौन कहे अभी तक काम करने के लिए चिह्नित की गई स्वयं सहायता समूह का अता-पता नहीं है। ऐसी स्थिति से शिक्षक भी परेशान हैं और बच्चे ड्रेस वितरण की टकटकी लगाए इंतजार में बैठे हुए हैं। फिलहाल स्थिति साफ नहीं है कि इन बच्चों को कब तक ड्रेस हाथ आ सकेगी। भिटौरा ब्लाक के 36 विद्यालयों के लिए ड्रेस तैयार करने का काम चांदनी महिला प्रेरणा संकुल समिति को दिया गया है। यह समिति तेलियानी ब्लाक में दर्ज है जिसे 4120 छात्र-छात्राओं को दो सेट ड्रेस सिलकर देनी है। स्वयं सहायता समूह के मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं हो पाता है। बीईओ बीमारी के चलते अवकाश पर चल रहे हैं। वहीं नामित संस्था को छोड़कर दूसरी संस्था से ड्रेस बनवाने का साहस नहीं कर पा रहे हैं। बिना दिशा निर्देश के काम कराने का मतलब जांच का सामना और डीएम के आदेश की अवहेलना के दायरे में आ जाएंगे।

................

यह हैं ड्रेस न बांटने वाले विद्यालय

पिलखिनी, बेरा गढ़ीवा, चौफेरवा, हैदरपुर इटौली, जलालपुर इटौली, नबीपुर, सकूलपुर, पहनी छीटू, रहिमापुर, मिर्जापुर, लकड़ी, बड़ा गांव, कांजी का पुरवा, बीसापुर, भोलापुर, भदार, यासीनपुर, सहिमापुर, पडरी प्राथमिक विद्यालय है तो उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सैदनापुर, अहमदपुर, सहिमापुर, चंदीपुर, जमरावां आदि 36 विद्यालय में शसन की महात्वाकांक्षीय ड्रेस वितरण योजना देखरेख के अभाव में औंधे मुंह गिरी हुई है।

.........

ब्लाक : भिटौरा

कुल स्कूल : 36

बच्चों की संख्या : 4120

कार्यदाई संस्था : चांदनी महिला प्रेरणा संकुल समिति

..............

मामला अभी तक संज्ञान में नहीं आया है। पूरा प्रकरण डीएम के सामने रखा जाएगा और जांच भी करवाई जाएगी। ड्रेस वितरण के लिए जो कदम उठाने होंगे वह उठाए जाएंगे।

शिवेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए

chat bot
आपका साथी