धनतेरस : इतराया अरबों का बाजार, घरों में आई बहार

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना संकट में मुश्किल में रहे बाजार को धनतेरस की टॉनिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 11:18 PM (IST)
धनतेरस : इतराया अरबों का बाजार, घरों में आई बहार
धनतेरस : इतराया अरबों का बाजार, घरों में आई बहार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना संकट में मुश्किल में रहे बाजार को धनतेरस की टॉनिक मिली है। बाजार की उमड़ी भीड़ यह बता रही थी कि त्योहार में वह मुट्ठी खोलकर खुशियां मनाएंगे। सराफा, वाहन, बर्तन , इलेक्ट्रानिक समेत पूरी बाजार अरबों की पूंजी से इतराने लगी। बाजार आने वाले ग्राहकों को लुभाने के लिए बुधवार को दुकानें फूल-पत्तियों व कुमकुम झालरों से दुल्हन की तरह सजा दिया गया।

सोने-चांदी के दाम पिछले साल से अधिक होने के बाद भी सराफा बाजार की धमक कम नहीं हुई। शहर के चौक, हरिहरगंज, देवीगंज, राधानगर, ज्वालागंज में सराफा की बाजार में सोने-चांदी के जेवरात के साथ, सिक्के, लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां आदि से काउंटर भरे हुए हैं। शहर के सराफा कारोबारी आनंद स्वरूप रस्तोगी, कुलदीप उर्फ पप्पन रस्तोगी, साकेत गुप्ता ने बताया कि धनतेरस बाजार से पूरी उम्मीद कायम है। सोने-चांदी के आकर्षक डिजाइन के जेवरात के साथ दीपावली को देखते हुए सोने व चांदी के सिक्के, चांदी के नोट , चांदी बर्तन व देवी-देवता सर्वाधिक पसंद किए जा रहे है। इसी प्रकार वाहन बाजार में दो पहिया व चार पहिया वाहनों की बुकिग के लिए ग्राहकों की लगी भीड़ एजेंसी धारकों के चेहरे खिला रहे थे।

--------------

हर आंगन पहुंचेगी खुशियां

- दीपावली बाजार धमाका का पर्व बन गया है, घर-गृहस्थी समेत अन्य तोहफे घर लाने के लिए हर किसी को दीपावली का इंतजार करना पड़ता है। शुभ के साथ घर में बच्चों से लेकर बड़ों तक की पसंद का सामान आंगन में खुशियों बिखेरेगा। धनतेरस की पूर्व संध्या में हर कोई खरीदारी की तैयारी में जहां लगा रहा वहीं बाजार भी स्वागत को आतुर दिखी।

-------------------------

सराफा का भाव

सोना - 52 हजार रुपये प्रति दस ग्राम

चांदी - 63 हजार प्रति किलो

सिक्का पुराना - 800 रुपये प्रति सिक्का

सिक्का नया - 680 रुपये प्रति सिक्का

---------------------------------

कहां किसकी बाजार

साराफा - चौक, देवीगंज, हरिहरगंज , गाजीपुर, खागा की सराफा बाजार, किशुनपुर व नौबस्ता रोड खागा, बिदकी सराफा बाजार

बर्तन बाजार - कोतवाली रोड स्थित ठठराही बाजार, देवीगंज, हरिहरगंज, राधानगर , बिदकी बर्तन बाजार , चौक खागा, किशुनपुर रोड खागा

वाहन बाजार - नउवा बाग, पथरकटा चौराहा, हरिहरगंज, डाकबंगला के समीप , किशुनपर व जीटी रोड खागा, महरहा, कुंवरपुर व ललौली रोड बिदकी

इलेक्ट्रानिक बाजार - वर्मा चौराहा, चौक तकिया बाजार, चौक खागा, घियाही गली, लंका रोड, मुगल रोड, नजाही बाजार

chat bot
आपका साथी