सिपाही की आंखों में मिर्च झोंक बंदी फरार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : दीवानी कोर्ट में शनिवार दोपहर पेशी कर बाहर आ रहा पाक्सो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 07:47 PM (IST)
सिपाही की आंखों में मिर्च झोंक बंदी फरार
सिपाही की आंखों में मिर्च झोंक बंदी फरार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : दीवानी कोर्ट में शनिवार दोपहर पेशी कर बाहर आ रहा पाक्सो एक्ट का आरोपित बंदी कचहरी परिसर में सिपाही की आंखों में मिर्च झोंककर फरार हो गया। शोरशराबा सुनकर वहां खड़े सपा नेता ने पैर फंसाकर गिरा दिया। जिससे बंदी को पुलिस ने पंद्रह मिनट के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया।

खागा कस्बा निवासी आशीष द्विवेदी पुत्र प्रमोद पिछले वर्ष 2017 में पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में पाक्सो एक्ट के तहत न्यायालय में पेश करने के बाद जिला कारागार भेजा था। जिला कारागार से तारीख पड़ने पर उसे कोर्ट की पेशी में भेजा गया था। पुलिस लाइन के सिपाही आनंद कुमार यादव उक्त बंदी को पेशी के लिए कोर्ट में ले गया। कोर्ट में पेशी कराने के बाद पौने तीन बजे के करीब बंदी को नाश्ता कराने के लिए बाहर लाया कि कचहरी परिसर से एक अधिवक्ता के बस्ता के सामने ही बंदी अपनी जेब से लाल सूखी मिर्च निकालकर सिपाही के आंखों में झोंक दिया और फरार हो गया।

आंख मलते हुए सिपाही पकड़ो-पकड़ों की आवाज लगाकर पीछे पीछे दौड़ता रहा। शहर के अवंतीबाई चौराहे के समीप सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य विपिन यादव अपने समर्थकों के साथ खड़े थे। सिपाही की चीख सुनकर उन्होंने बंदी के पैर में लात मार दी जिससे वह गिर गया। तभी सिपाही व भीड़ ने बंदी आशीष द्विवेदी को पकड़ लिया। खबर पाकर सीओ लाइन रामप्रकाश व शहर कोतवाल शैलेंद्र ¨सह मय फोर्स कचहरी हवालात पहुंचे।

इनसेट -

ललौली से ट्रे¨नग में आया था सिपाही

फतेहपुर : ललौली थाने के सिपाही आनंद कुमार यादव एक माह की सीआर ट्रे¨नग में पुलिस लाइन भेजे गए थे। जिनकी ड्यूटी शनिवार को कचहरी लॉकप में लगाई गई थी। सीओ लाइन व कोतवाल के समक्ष सिपाही आनंद कुमार यादव ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपित आशीष द्विवेदी की कोर्ट में पेशी कराकर वह बाहर आए। कचहरी परिसर में ही उनकी आंखों में मिर्च झोंककर बंदी फरार हो गया था लेकिन उसने पीछा करना नहीं छोड़ा जिससे एक सपा नेता की पहल पर बंदी को पकड़ लिया गया।

chat bot
आपका साथी