सिपाही व होमगार्ड समेत 225 का काटा चालान

जागरुकता ........ - नसीहत देने वाले सिपाही-होमगार्ड बिना हेलमेट के चल रहे थे - बिना नंबर प्लेट वाले बाइक व कार चालकों की रही शामत जागरण संवाददाता फतेहपुर एमवी एक्ट में संशोधन हो जाने से जुर्माना राशि दस गुना अधिक होने के बावजूद टू-व्हीलर्स व कार चालकों नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। उसके साथ ही दूसरों को नसीहत देने वाली खाकी भी पीछे नहीं है। सिपाही व होमगार्ड बिना हेलमेट के फर्राटा भर रहे हैं जबकि जागरण की पहल पर एक तरफ पुलिस अफसर ट्रैफिक नियमों का पालन करने को जागरुकता अभियान चला रहे हैं तो दूसरी तरफ खाकी ही ट्रैफिक नियमों की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:25 AM (IST)
सिपाही व होमगार्ड समेत 225 का काटा चालान
सिपाही व होमगार्ड समेत 225 का काटा चालान

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : एमवी एक्ट में संशोधन हो जाने से जुर्माना राशि दस गुना अधिक होने के बावजूद दो पहिया व कार चालकों नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। उसके साथ ही दूसरों को नसीहत देने वाली खाकी भी पीछे नहीं है। सिपाही व होमगार्ड बिना हेलमेट के फर्राटा भर रहे हैं जबकि जागरण की पहल पर एक तरफ पुलिस अधिकारी ट्रैफिक नियमों का पालन करने को जागरुकता अभियान चला रहे हैं तो दूसरी तरफ खाकी ही ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर रही है।

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पत्र भेजकर निर्देश दिए हैं कि यदि कोई पुलिस कर्मी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहा है तो उससे दो गुना जुर्माना वसूल कर सख्त कार्रवाई की जाए। आदेश के अनुपालन में सीओ सिटी कपिलदेव मिश्र ने सिपाही व होमगार्डों की मीटिग बुलाकर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश दिए। उसके बावजूद नियमों की अनदेखी की जा रही है। रविवार को सीओ सिटी कार्यालय रोड में बैरियर लगाकर चेकिग कर रही ट्रैफिक पुलिस ने होमगार्ड जवानों शिवबीर व रामकरन को बिना हेलमेट के पकड़कर चालान कर दिया। जिनकी बाइक में नंबर प्लेट भी नहीं अंकित थी। इसी प्रकार सिपाही रामकुमार व एचसी शिवकरन को हेलमेट न लगाने पर चालान किया गया। जिससे पुलिस महकमा में हड़कंप मचा रहा।

उसके पूर्व ट्रैफिक पुलिस ने ज्वालागंज बस स्टाप, बाकरगंज, राधानगर, देवीगंज, सदर अस्पताल के सामने, नउवाबाग, पटेलनगर आदि क्षेत्रों में चेकिग लगाकर 35 कार चालकों से सीट बेल्ट न पहनने पर चालान कर जुर्माना वसूला जबकि बिना हेलमेट के फर्राटा भरने वाले बाइक चालकों पर भी कार्रवाई की। यातायात प्रभारी आशीष सिंह ने बताया कि डीजीपी का सख्त निर्देश है कि यदि कोई पुलिस कर्मी नियमों की अनदेखी करता है तो उसकी गाड़ी का चालान कर उससे दोगुना जुर्माना वसूल किया जाएगा जिसका पालन किया जा रहा है। कहा कि कांसटेबल व होमगार्डों समेत दो दिनों में 225 गाड़ियों पर कार्रवाई कर 24 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूला गया। कहा कि अभी नया एमवी एक्ट संशोधन के तहत जुर्माना वसूल नहीं किया जा रहा है क्योंकि साफ्टवेयर अपलोड नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी