चार ट्रेनों से ठाणे, लुधियाना व सूरत से आए 1823 प्रवासी

फोटो नंबर ............चेहरे खिले ........ - थर्मल स्क्रीनिग बाद लंचपैकेट पानी की बोतल देकर किया रवाना - 60 रोडवेज बसों से ब्लाकवाइज क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए प्रवासी जागरण संवाददाता फतेहपुर लॉकडाउन में गैर प्रांतों में फंसे प्रदेश के श्रमिकों को लाने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। थाणे लुधियाना व सूरत से 1

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 07:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 07:18 PM (IST)
चार ट्रेनों से ठाणे, लुधियाना व सूरत से आए 1823 प्रवासी
चार ट्रेनों से ठाणे, लुधियाना व सूरत से आए 1823 प्रवासी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : लॉकडाउन में गैर प्रांतों में फंसे प्रदेश के श्रमिकों को लाने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। ठाणे, लुधियाना व सूरत से 1823 प्रवासियों को चार स्पेशल ट्रेनें फतेहपुर लेकर आई तो कामगारों के चेहरे खिल उठे। 24 स्लीपर बोगियों से उतरे प्रवासियों को प्लेटफार्म नंबर एक पर हैंडवॉश कराकर डिप्टी सीएमओ डॉ. संजय कुमार की देखरेख में थर्मल स्क्रीनिग की गई इसमें किसी प्रवासी को कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले। निकास गेट पर प्रवासियों को लंच पैकेट व पानी की बोतल निकाला गया। स्टेशन के बाहर खड़ी 60 रोडवेज बसों में बैठाकर श्रमिकों को क्वारंटाइन के लिए रवाना किया गया।

जिले में स्पेशल ट्रेन से 10 हजार से अधिक कामगार लाए जा चुके हैं। अब शनिवार को भोर पहर 4.30 पर लुधियाना से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1631 प्रवासी प्लेटफार्म पर उतरे। उसके बाद सुबह 10.45 पर मुंबई के ठाणे से आई स्पेशल ट्रेन से 76 प्रवासी उतरे। इसके बाद अपराह्न 2 बजे सूरत से प्रतापगढ़ जा रही स्पेशल ट्रेन का स्टापेज हुआ तो 60 प्रवासी उतरे और इसके बाद लुधियाना से बनारस जा रही ट्रेन का स्टापेज होने पर 56 प्रवासी उतरे।

एआरएम मक्खनलाल केशनवारी ने बताया कि लुधियाना से आई ट्रेन में फतेहपुर जिले समेत बनारस, प्रयागराज, कन्नौज, हरदोई, हमीरपुर, कौशांबी, बांदा, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, जालौन, उरई आदि जिलों के भी कामगार आए। जिन्हें बसों से रवाना कर दिया गया। अन्य दो ट्रेनों से सिर्फ फतेहपुर के ही कामगार आए।

एडीएम पप्पू गुप्ता ने बताया कि फतेहपुर जिले के सभी श्रमिकों को उनके ब्लाक वाइज क्वारंटाइन सेंटर के लिए रवाना कर दिया गया है।

14 घंटे विलंब से आई ठाणे ट्रेन

गुरुवार को मुंबई के ठाणे स्टेशन से प्रवासियों को लेकर चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन 14 घंटे विलंब से आई। फतेहपुर स्टेशन आने के पहले सुबह साढ़े 8 बजे खागा स्टेशन के पास रुक गई। सुबह पौने 11 बजे जब फतेहपुर में ट्रेन आई तो सिर्फ 76 कामगार ही यहां उतरे। स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह ने बताया कि प्रयागराज जंक्शन में भी दो घंटे ट्रेन रुकी रही उसके बाद खागा में डेढ़ घंटे ट्रेन रुकी रही। जिससे अनुमान है कि अधिकतर प्रवासी प्रयागराज जंक्शन व खागा स्टेशन में उतर गए क्योंकि 24 बोगियों की ट्रेन में 1200 प्रवासियों की सूची आई थी।

chat bot
आपका साथी