एफआईआर के बाद एसवीएम के प्रबंधक ने दिया इस्तीफा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज (एसवीएम) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र प्रताप सिं

By Edited By: Publish:Fri, 19 Dec 2014 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 19 Dec 2014 08:24 PM (IST)
एफआईआर के बाद एसवीएम के प्रबंधक ने दिया इस्तीफा

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज (एसवीएम) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पद से इस्तीफा दे दिया। कई दिनों से मची हलचल के बाद पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप से राहत की सांस ली गई।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक श्री सिंह पर कमेटी गठन को लेकर गंभीर आरोप लगे थे। आरोप था कि 20 चहेतों को कमेटी में स्थान देकर सदस्य बना लिया। भनक लगते ही उथल पुथल मच गई। डीआईओएस से संयुक्त शिक्षा निदेशक तक की चौखट नापी गई। बीते दिन कोतवाली में प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई। 24 घंटा नहीं बीता। कॉलेज में हो रही गुप्त बैठक में पहुंच कर विद्या भारती शिक्षा परिषद के मंत्री बाबूलाल शर्मा के सामने उन्होंने इस्तीफा रखा। जानकारों की मानें तो शनिवार को कॉलेज में बैठक बुलाई गई है। जिसमें प्रबंध समिति के सदस्यों को बुलाया गया है। प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. देवाशीष चौधरी ने कहाकि परिवार का मामला था। जो खत्म हो चुका है। अब संघ परिवार को निर्णय लेना है कि वह क्या करेगा। जिले की समूची तस्वीर प्रांतीय नेतृत्व के पास है।

समिति में घुसपैठ की चाहत

प्रबंध समिति में फर्जीवाड़े की आवाज बुलंद करने वालों के साथ तमाम ऐसे लोग भी हैं जो सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति में घुसपैठ की चाहत पाल रखे हैं। प्रबंधक के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद ऐसे लोग सक्रिय हो चुके हैं। स्थानीय से लेकर प्रांत तक के नेताओं का वरदहस्त प्राप्त करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है।

परिवार के साथ हूं

प्रबंधक पद से इस्तीफा देने के बाद ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि मै परिवार के साथ हूं। मेरी नियत में कहीं भी खोट नहीं थी, विद्यालय को प्रगति में ले जाने के लिए मैने सारे कदम उठाए है। परिवार के बीच मामला पहुंच गया है। विद्यालय को शिखर में पहुंचाने के लिए जो भी निर्णय होगा वह मान्य होगा।

chat bot
आपका साथी