पांच करोड़ की पटाखा मंडी हुई तैयार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दीपावली त्यौहार के मद्देनजर तीन दिनों की अस्थायी पटाखा की करीब 70 दुकानें

By Edited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 05:54 PM (IST)
पांच करोड़ की पटाखा मंडी हुई तैयार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : दीपावली त्यौहार के मद्देनजर तीन दिनों की अस्थायी पटाखा की करीब 70 दुकानें मंगलवार सुबह से लग जाएंगी। सोमवार को नगरपालिका परिषद की टीम ने नवीन मार्केट में सफाई व्यवस्था करवाकर पानी का छिड़काव करवा दिया है। विस्फोट जैसी अनहोनी को लेकर तीन-चार ट्रैक्टर ट्राली बालू की खेप भी उतरवा दी गई है। पानी के टैंकर भी मंगवाए गए हैं। यह माना जा रहा है कि आतिशबाजी की मंडी में पांच करोड़ से अधिक की पूंजी लगाई गई है।

मुराइनटोला पानी टंकी के समीप स्थित नवीन मार्केट में गत वर्ष 75 दुकानों के करीब लगी थी। हालांकि इस मर्तबा अभी तक 70 के करीब ही लाईसेंस धारकों ने आवेदन किए हैं जिनके लाइसेंस का नवीनीकरण भी हो गया है। सोमवार को नगरपालिका परिषद की टीम ने सफाई नायकों से नवीन मार्केट में फैली गंदगी की सफाई करवाई फिर पानी का छिड़काव करवाया। इसी प्रकार बिंदकी, खागा, असोथर, ललौली, गाजीपुर, हुसेनगंज, थरियांव आदि जगहों में भी लाइसेंस धारक मंगलवार से अपनी अपनी दुकानें सजा लेंगे। उपजिलाधिकारी सदर विवेक श्रीवास्तव का कहना था कि सुरक्षा के बंदोबस्त कर लिए गए हैं।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी रमेश कुमार तिवारी कहते हैं कि प्रत्येक लाईसेंस धारकों को दुकान में अग्निशामक यंत्र, पानी के ड्रम व बालू रखने के निर्देश दे दिए गए हैं और दमकल की बड़ी गाड़ी व पर्याप्त सिपाही मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी