दूधिया रोशनी में घूमे देवी-देवता

खागा, संवाद सहयोगी : ऐतिहासिक मेला व रावण वध देखने के लिए रविवार को ग्रामीणों की खासी भीड़ उमड़ी। मेला

By Edited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
दूधिया रोशनी में घूमे देवी-देवता

खागा, संवाद सहयोगी : ऐतिहासिक मेला व रावण वध देखने के लिए रविवार को ग्रामीणों की खासी भीड़ उमड़ी। मेला मैदान समेत नगर की सड़कें दूधिया रोशनी से जगमग रही। देर रात से निकलने वाली चौकियों के इंतजार में लोग सड़क किनारे सजी दुकानों में खरीदारी में मशगूल रहे। सुरक्षा के लिहाज से कोतवाली समेत हथगाम, किशुनपुर व अन्य थानों से पुलिस फोर्स बुलाया गया।

नौबस्ता रोड में श्रीरामलीला कमेटी तथा हनुमान मंदिर के समीप आयोजकों द्वारा गेट सजाया गया। जीटी रोड में सब्जी मंडी, कोतवाली के समीप तथा नगर पंचायत गेट के सामने बिजली की रंगीन झालर, बल्बों से गेट सजाए गए। इस बार स्वागत गेट तैयार करने में आयोजकों द्वारा इलेक्ट्रानिक उपकरणों व एलईडी बल्व का बाखूबी प्रयोग किया। जिसकी वजह से गेट की भव्यता देखने वाले घंटों उसे ही निहारते रहे। मेले में लगे आसमानी झूलों में दोपहर बाद से ही बच्चों की भीड़ पहुंचने लगी। देर रात से निकलने वाली चौकियों को देखने के लिए नगर समेत आस-पास के गावों, कस्बों से सैकड़ो की संख्या में लोग एकत्र हुए।

भगवान राम ने विभीषण को दी शरण

- रावण वध व मेले से पूर्व शनिवार रात अयोध्या मंदिर प्रांगण में लीला मंचन का आयोजन हुआ। लीला मंचन में लंका दहन के बाद की लीलाओं का मंचन कलाकारों द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी