घोटाले के आरोपियों की कुर्क होगी संपत्ति

By Edited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Sep 2014 05:41 PM (IST)
घोटाले के आरोपियों की कुर्क होगी संपत्ति

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक के किशुनपुर, खागा एवं खखरेडू़ के शाखा के घोटाले के आरोपियों को मंडलीय निबंधक सहकारिता इलाहाबाद (डीआर) ने नोटिस जारी करते हुए 27 सिंतबर को तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद घोटाले की संपत्ति का निर्धारण करेंगे।

मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक डीके सिंह डीआर इलाहाबाद ने तलब किया था। बैंक की उक्त शाखाओं में कब, कितने के घोटाले किए हैं। इसके बारे में बयान दर्ज किए।

महाप्रबंधक श्री सिंह के मुताबिक बैंक घोटाले के आरोपियों के बयान 27 सितंबर को डीआर (मंडलीय निबंधक) विजय शंकर तिवारी लेंगे। इसके बाद घोटाले में गबन की गई संपत्ति का निर्धारण किया जाएगा। तीनों बैंक शाखाओं के घोटाले के आरोपियों को डीआर कार्यालय इलाहाबाद में तलब किया गया है। महाप्रबंधक के कहा कि संपत्ति के निर्धारण के बाद आरोपियों की संपत्ति का कुर्क करा ली जाएगी।

82 करोड़, 98 लाख हुआ था घोटाला

- बैंक की खागा, किशुनपुर एवं खखरेडू़ शाखा की 82 करोड़, 98 लाख 89 हजार का घोटाला हुआ था। इसमें बैंक के दो महाप्रबंधक, चार शाखा प्रबंधक समेत 14 कर्मियों पर घोटाले के आरोप लगे थे। ये सभी आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं। इसमें दो आरोपी अभी जेल में हैं।

हथगाम, छिवलहा एवं थरियांव बैंक की जांच तेज

- घपले घोटाले के आरोपों से घिरे बैंक की शाखा हथगाम, छिवलहा, थरियांव की जांच तेज हो गई है। बैंक के महाप्रबंधक डीआर सिंह ने बताया कि बैंक को क्षति पहुंचाने वाले आरोपियों की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी