48 लोहिया समग्र गांवों के आवासों की जांच शुरू

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 05:07 PM (IST)
48 लोहिया समग्र गांवों के आवासों की जांच शुरू

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : लोहिया गांवों में आवास बनकर तैयार हो जाने के बाद भी पात्रता को लेकर शिकायतें कम नहीं हो रही है। डीएम ने पिछले दो वित्तीय वर्ष के चयनित 48 गांवों के आवासों के सत्यापन व जांच के लिए अधिकारी नामित करते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।

लोहिया व इंदिरा आवास अपात्रों के देने की शिकायत से प्रशासन भी आजिज हो गया है। वर्ष 2012- 13 व 2013-14 के लोहिया आवासों के एक साथ जांच कराने के लिए 48 जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम लगाई गई है। नामित अधिकारियों ने गांव-गांव जाकर आवास का सत्यापन कर रहे है। आवास की स्थिति क्या है यह रिपोर्ट भी तैयार कर रहे हैं। मुख्य विकास अधिकारी आईपी पांडेय ने कहा कि लाभार्थी के पात्रता की जांच करने के साथ अधिकारियों को वर्तमान में आवास की क्या स्थिति है यह भी देखना है। आवास की धनराशि खाते में पहुंच जाने के बाद भी आवास न बनवाने वाले लाभार्थी को चिंहित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच कराई जा रही है। नामित अधिकारी 25 अगस्त तक रिपोर्ट पीडी डीआरडीए को देंगे। सीडीओ के माध्यम से 28 अगस्त तक सत्यापन की रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी