बंद फैक्ट्री से 11.20 क्विंटल भांग बरामद

संवाद सहयोगी बिदकी (फतेहपुर) आबकारी व पुलिस टीम की संयुक्त टीम ने सोमवार को औद्यो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 11:29 PM (IST)
बंद फैक्ट्री से 11.20 क्विंटल भांग बरामद
बंद फैक्ट्री से 11.20 क्विंटल भांग बरामद

संवाद सहयोगी, बिदकी (फतेहपुर) : आबकारी व पुलिस टीम की संयुक्त टीम ने सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र में रामपुर मोड़ की बंद फैक्ट्री का ताला तोड़कर तलाशी ली। जहां से 11.20 क्विटल भांग के साथ 140 बोरी के पैकिग पैकेट बरामद हुए। आबकारी टीम ने भांग के तीन नमूने एकत्र किए हैं। जांच में बंद फैक्ट्री गोधरौली गांव के खालिक की निकली है।

रविवार को आबकारी व पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा था। छापे के दौरान आबाकरी टीम ने एक अन्य फैक्ट्री की तलाशी में काफी समय लगा दिया। तब तक भांग की फैक्ट्री में श्रमिक ताला बंद कर फरार हो गए थे। रात अधिक हो जाने के कारण फैक्ट्री को सीज कर दिया गया था। सोमवार से सुबह आबकारी विभाग व पुलिस की टीम ने तहसीलदार गणेश सिंह मौजूदगी में फैक्ट्री का ताला तोड़ा। फैक्ट्री के अंदर एक टीन शेड के कमरे में 28 झाल में करीब 11.20 क्विटल भांग बरामद हुई है। एक कमरे में खजूर व गुड़ का स्टाक मिला है। तीसरे कमरे में राजश्री व विजया बटी नाम से पैकिग के रैपर व रोल बरामद की।

इनसेट -

रैपर भरे कमरे को किया सीज :डीओ

जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी व बिदकी आबकारी निरीक्षक लक्ष्मीकांत बाजपेई ने बताया कि भांग को कब्जे में लेकर थाने में रखा दिया गया है जबकि रैपर भरे कमरे को सीज कर दिया गया है। फैक्ट्री से बरामद माल औंग थाने के गोधरौली गांव निवासी खालिक व अन्य का होने की सूचना मिली है जिस पर इनके खिलाफ औंग थाने में दफा 60 का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इनसेट -

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल -आबकारी पुलिस की कार्यशैली को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। अवैध रूप से शराब बिक्री का मामला हो या फिर गांजा, भांग बिक्री का। आबकारी विभाग की मिली भगत जग जाहिर रही है। भांग के ठेकों से गांजे की बिक्री अब भी जारी है। बताते हैं कि जिस फैक्ट्री से भांग बरामद हुई है, उसमें गांजा होने की भी सूचना थी लेकिन उसकी बरामदगी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी