आज शान से फहरेगा तिरंगा, तैयारियां पूरी

गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाए जाने के लिए पूर्व संध्या पर लोग तैयारियों में जुटे रहे। स्कूल-कॉलेजों में कार्यक्रमों को लेकर छात्र-छात्राओं ने रिहर्सल की तो बाजारों में सजी झंडे की दुकानों से लोग झंडे बैज आदि की खरीददारी करते नजर आए। प्रशासनिक भवनों को रंग-बिरंगी झालरों से भव्यता के साथ सजाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 06:04 AM (IST)
आज शान से फहरेगा तिरंगा, तैयारियां पूरी
आज शान से फहरेगा तिरंगा, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाए जाने के लिए पूर्व संध्या पर लोग तैयारियों में जुटे रहे। स्कूल-कॉलेजों में कार्यक्रमों को लेकर छात्र-छात्राओं ने रिहर्सल की तो बाजारों में सजी झंडे की दुकानों से लोग झंडे, बैज आदि की खरीददारी करते नजर आए। प्रशासनिक भवनों को रंग-बिरंगी झालरों से भव्यता के साथ सजाया गया।

71वें गणतंत्र को लेकर चौक, रेलवे रोड, बढ़पुर और कोतवाली रोड फतेहगढ़ आदि बाजारों में तिरंगे से बाजार पटा नजर आया। बाजार में कपड़े व कागज के विभिन्न साइज के तिरंगे सजे थे। पांच रुपये से लेकर 200 रुपये तक का तिरंगा झंडा मौजूद था। इसके साथ ही तिरंगे बैज, टोपी और पट्टियों की लोगों ने जमकर खरीददारी की। कॉलेजों और कान्वेंट स्कूलों में गणतंत्र की तैयारियों को लेकर छात्र-छात्राओं ने रिहर्सल किया। केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य आरसी पांडेय ने बताया कि गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। शिक्षक प्रवेश शाक्य ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर उनके कॉलेज में देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रम होंगे। बच्चे देशभक्ति गीतों पर नृत्य भी करेंगे। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कलक्ट्रेट व विकास भवन समेत अन्य सरकारी भवन झालरों से सजाए गए, जो शाम को दूधिया रोशनी से चमक रहे थे।

chat bot
आपका साथी