जांच के खौफ से ब्लॉक में मिले इंसीनरेटर वापस भेजे

संवाद सूत्र कमालगंज पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में लगाने के लिए मंगाए गए इंसीनरेटर ब्लॉक के कम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:17 PM (IST)
जांच के खौफ से ब्लॉक में मिले इंसीनरेटर वापस भेजे
जांच के खौफ से ब्लॉक में मिले इंसीनरेटर वापस भेजे

संवाद सूत्र, कमालगंज : पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में लगाने के लिए मंगाए गए इंसीनरेटर ब्लॉक के कमरे में डंप मिले थे। मामले में जिलाधिकारी के सख्त रुख और जांच के आदेश के बाद गुपचुप ढंग से इंसीनरेटर वापस लौटा दिए गए।

सेनेटरी पैड इंसीनरेटरों की ब्लाक स्तर पर केंद्रीकृत रूप से खरीद कर ग्राम प्रधानों से जबरन भुगतान का मामला भाजपा नेता अशोक कटियार के ब्लॉक कार्यालय में धरने के बाद सामने आया था। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने मामले का संज्ञान लेकर मुख्य विकास अधिकारी को मामले में तथ्यात्मक जांच के आदेश कर दिए थे। जांच के खौफ से ब्लॉक के स्टोर रूम में डंप मिले 49 इंसीनरेटर रातों-रात गायब हो गए। कनिष्क लिपिक मोहित कुमार ने बताया कि इंसीनरेटर फर्रुखाबाद के एक ट्रांसपोर्ट से आए थे। टेंपो से वहीं वापस भेज दिए गए हैं। थर्मामीटर व ऑक्सीमीटर की भी सेंट्रलाइज्ड खरीद

नवाबगंज विकास खण्ड की 70 ग्राम पंचायतों में स्थित 52 परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के लिए ग्राम पंचायतों के माध्यम से इंसीनरेटर की खरीद फिरोजाबाद की एसआरके फर्म से 8,600 रुपये प्रति की दर से की गई। ग्राम प्रधानों व सचिवों का कहना है कि एक वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर एक ही फर्म से सभी ने इंसीनरेटर खरीदे। इसके अलावा इंफ्रारेड थर्मामीटर व ऑक्सीमीटर भी एक ही फर्म नियो फिटनेस कंपनी के खरीदने के निर्देश मिले थे। दोनों उपकरणों के सेट की कीमत 4399 रुपये है। हालांकि खंड विकास अधिकारी नजमा सिद्दीकी ने बताया कि वह अभी बाहर हैं, लौटने पर वस्तुस्थिति की जानकारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी