आवास योजना के अपात्र लाभार्थियों को मिला वसूली का नोटिस

संवाद सूत्र, शमसाबाद : ग्रामीणों की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवासों की जा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 05:47 PM (IST)
आवास योजना के अपात्र लाभार्थियों 
को मिला वसूली का नोटिस
आवास योजना के अपात्र लाभार्थियों को मिला वसूली का नोटिस

संवाद सूत्र, शमसाबाद : ग्रामीणों की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवासों की जांच कराई। जांच में अपात्रों को आवास आवंटित कर दिए जाने की पुष्टि हुई। इस पर बीडीओ ने आवासों की अगली किस्त पर रोक लगाते हुए रुपये वापस किए जाने के लिए नोटिस जार कर दिए हैं।

गांव कुआं खेड़ा बजीर आलम में प्रधान ने पक्के मकान होने के बावजूद कई लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्र बताकर आवास दिला दिए। ग्रामीणों की शिकायत पर बीडीओ ने जांच कराई। जांच में रोशनी देवी पत्नी राजकुमार, सावित्री देवी पत्नी फेरू ¨सह व दीना पत्नी अर¨वद के पक्के मकान बने मिले। इन लोगों को आवास की प्रथम किश्त भी इनके खाते में स्थानांतरित हो चुकी है। ग्राम पंचायत असगरपुर में नगमा बेगम पत्नी सरताज को भी पूर्व में इंदिरा आवास का लाभ मिल चुका है। इसके बाद भी उनको प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किश्त खाते में भेज दी गई। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर खंड विकास अधिकारी नजमा सिद्दीकी ने खातों पर रोक लगा दी है। खातों में भेजी गई धनराशि को वापस करने के लिए सभी को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। संबंधित को प्राप्त कराने को नोटिस सचिवों को उपलब्ध करा दिए हैं। बीडीओ व प्रधान पर भी कार्रवाई की तलवार

बीडीओ ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों की जांच कराई जा रही है। जहां भी अपात्रों को आवास मिल गए हैं, उनसे रिकवरी की जाएगी और जो पात्र लोग हैं वह अपने आवास शीघ्र ही पूर्ण कर लें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी