ग्राम समाज की जमीनों से कब्जे को तत्काल हटवाएं

जागरण टीम फर्रुखाबाद लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद शनिवार को थाना समाधान दिवस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:35 PM (IST)
ग्राम समाज की जमीनों से कब्जे को तत्काल हटवाएं
ग्राम समाज की जमीनों से कब्जे को तत्काल हटवाएं

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद शनिवार को थाना समाधान दिवस शुरू हो गए। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मेरापुर व नवाबगंज थाने पहुंचकर जायजा लिया। कुछ देर रुककर फरियाद भी सुनी। वहीं डीएम ने ग्राम समाज की जमीनों से कब्जों को तुरंत हटवाने के निर्देश थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार को दिए।

नवाबगंज थाने में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार मिश्रा ने फरियादों की समस्याएं सुनी। गांव गनीपुर जोगपुर निवासी पूर्व सैनिक सत्यवीर सिंह ने अपने खरीदे हुए प्लाट पर निर्माण रोकने की शिकायत की। उन्होंने थाना प्रभारी राकेश कुमार शर्मा व राजस्व कर्मियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। पांच शिकायतों में एक का निस्तारण हुआ। मेरापुर थाने में समाधान दिवस में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कुछ देर रुककर समस्याएं सुनी। कुल चौदह प्रार्थना पत्र आये जिनमें दो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि डीएम के आदेश पर गांव देवसनी में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध रूप से भरी नींव को पुलिस तथा राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर उखड़वा दिया।

मोहम्मदाबाद थाने में नायब तहसीलदार रविद्र कुमार व प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने समस्याएं सुनी। कुल छह शिकायतों में एक ही निस्तारित हुई। शहर कोतवाली में प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी वेदप्रकाश पांडेय के समझ मात्र तीन मामले आए। एक का निस्तारण कर दिया गया। मऊदरवाजा थाने में एसडीएम सदर अनिल कुमार बैठे। मात्र पांच शिकायतें आयीं, जिनमें जांच का आदेश दिया गया। फतेहगढ़ कोतवाली में अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप, सीओ राजवीर सिंह अधिकांश समय बैठे रहे।

chat bot
आपका साथी