जीएसटी व नोटबंदी से विकास दर न्यूनतम स्तर पर

संवाद सहयोगी, कायमगंज : नोटबंदी व जीएसटी ने देश की विकास दर को अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jan 2018 03:00 AM (IST)
जीएसटी व नोटबंदी से विकास दर न्यूनतम स्तर पर
जीएसटी व नोटबंदी से विकास दर न्यूनतम स्तर पर

संवाद सहयोगी, कायमगंज : नोटबंदी व जीएसटी ने देश की विकास दर को अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंचा दिया है। आने वाले कुछ समय तक स्थिति ऐसी ही रहेगी। आगे जीएसटी से देश की प्रगति को दिशा मिल सकेगी, लेकिन जीएसटी में कई बड़ी खामियां हैं। वित्तमंत्री को इन खामियों को दूर करना होगा। यह बात अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने कही।

सीपी गेस्ट हाउस में व्यापार मंडल के समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो को जीएसटी में शामिल कर दिया जाये तो डीजल व पेट्रोल की कीमतों में कम से कम दस-दस रुपये लीटर की कमी होगी। प्रदेश में अपराध की स्थिति पर कहा कि दुकानदारों, विशेष कर सर्राफा व्यापारियों से लूट की घटनाएं बढ़ीं हैं। इस क्षेत्र में भी बड़ी-बड़ी चोरियां हो रहीं हैं, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस स्थिति में बाहर के उद्यमी प्रदेश में आने से घबरा रहे हैं।

समारोह में सत्यप्रकाश अग्रवाल, मिथलेश अग्रवाल, जिलाध्यक्ष रोहित गोयल, महामंत्री सत्यनारायन वर्मा, नगर अध्यक्ष उमेश गुप्ता, आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता शंभू दयाल कौशल ने की। संचालन श्रवण कौशल ने किया। समारोह में विशिष्ट जनों को सम्मानित किया गया। नव वर्ष के उपलक्ष्य में गीत संगीत का रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ। पुलिस उपाधीक्षक नरेश कुमार, पालिकाध्यक्ष सुनील चक, टीएन वर्मा आदि मौजूद रहे। समारोह से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के पहुंचने पर उनका नगर सीमा पर भव्य स्वागत हुआ। विशाल जलूस के रूप में खुली जीप से रोड शो के बाद उनका काफिला समारोह स्थल पर पहुंचा।

दो व्यापारी नेता प्रदेश कार्य समिति में

राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने घोषणा की कि कायमगंज के व्यापारी नेता शंभूदयाल कौशल व श्रीमती मिथलेश अग्रवाल को प्रदेश कार्य समिति में शामिल कर लिया गया है। उनके पदों की घोषणा लखनऊ से होगी।

तंबाकू जीएसटी का सही वर्गीकरण होगा

कायमगंज क्षेत्र की तंबाकू के जीएसटी में सही वर्गीकरण को लेकर किसानों व व्यापारियों की प्रमुख समस्या पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिनिधि मंडल अनिर्मित तंबाकू उत्पाद के सभी नमूने लेकर आयें, कमिश्नर से वार्ता कर स्थिति को स्पष्ट कराया जाएगा, सही केटेगरी में ही जीएसटी लगेगा।

chat bot
आपका साथी