औरैया के व्यवसायी की हत्या में विवेचना करेगी फर्रुखाबाद पुलिस

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : तीन माह पूर्व औरैया के बिधूना में एक बड़े व्यवसायी अशोक कुमार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 09:52 PM (IST)
औरैया के व्यवसायी की हत्या में  विवेचना करेगी फर्रुखाबाद पुलिस
औरैया के व्यवसायी की हत्या में विवेचना करेगी फर्रुखाबाद पुलिस

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : तीन माह पूर्व औरैया के बिधूना में एक बड़े व्यवसायी अशोक कुमार गुप्ता की हत्या कर दी गई थी। व्यवसायी के पुत्र ने बिधूना पुलिस की जांच पर सवाल खड़े कर आइजी जोन से शिकायत की। आइजी ने हत्या की विवेचना जनपद फर्रुखाबाद स्थानांतरित कर दी है।

जनपद औरैया कोतवाली बिधूना के पोरवाल गार्डन शाहूपुर निवासी अशोक कुमार गुप्ता की गिनती क्षेत्र के बड़े कारोबारियों में होती थी। 10 मई 2018 की रात अशोक कुमार की घर के निकट ही हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी हेमलता गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बिधूना पुलिस ने आरोपित अतुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अशोक के पुत्र गौरव पत्नी व बच्चों सहित अमेरिका में रहते है। घटना की सूचना पर गौरव परिवार सहित घर आ गए थे। उन्होंने आइजी कानपुर को पत्र लिखकर बिधूना पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में उनके घर पर डकैती पड़ी थी जिसमें बदमाश उन्हें मृत समझकर छोड़ गए थे। डकैती का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। उनके पिता मुकदमे में गवाही देने एक बार न्यायालय गए थे लेकिन उनके बयान दर्ज नहीं हो सके। दूसरा मामला पिता के नाम पैतृक भूमि से जुड़ा है। जिस पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं। गांव मुग्गूपुर निवासी अमर ¨सह व घासीराम शाक्य भी पिता को जान से मारने की धमकी दे चुके थे। इन दोनों घटनाओं से जु़ड़े आरोपितों को पुलिस विवेचना में शामिल ही नहीं कर रही है, इन्हें शामिल किया जाए तो असलियत सामने आ सकती है। व्यवसायी के पुत्र की मांग पर आइजी आलोक ¨सह ने यह विवेचना जनपद फर्रुखाबाद पुलिस के लिए स्थानांतरित कर दी है।

chat bot
आपका साथी