डीएम ने बुखार के मरीजों की जानकारी ली

संवाद सूत्र संकिसा गांव मुरान में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने गोष्ठी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:13 PM (IST)
डीएम ने बुखार के मरीजों की जानकारी ली
डीएम ने बुखार के मरीजों की जानकारी ली

संवाद सूत्र, संकिसा : गांव मुरान में जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने गोष्ठी में प्रधान व आशा बहुओं से गांव में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। इसके बाद जिलाधिकारी ने घर-घर दस्तक देकर परिवार के मुखिया से हालचाल लिए और मरीजों को दवा की किट वितरित की।

विकास खंड मोहम्मदाबाद के गांव मुरान स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार शाम चार बजे स्वास्थ्य जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, एसडीएम सदर अनिल कुमार व खंड विकास अधिकारी ने प्रधान व आशा बहुओं से कोरोना संक्रमण, साफ सफाई व दवा छिड़काव आदि की जानकारी ली। डीएम ने मरीजों को दवा की किट वितरण की जिम्मेदारी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान सुमन कुमारी के पति धर्मेंद्र सिंह तथा आशा बहुओं को सौंपी। इसके बाद जिलाधिकारी ने घरों में दस्तक देकर परिवार के मुखिया से हालचाल पूछे। जिलाधिकारी ने बुखार व खांसी के मरीजों की जानकारी लेकर कोविड 19 के दवाओं की किट वितरित की। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक न्याय पंचायत में रोस्टर के हिसाब से हाइपोक्लोराइड के घोल का छिड़काव हर दरवाजे और खिड़कियों पर किया जाएगा। कुछ ग्रामीणों ने लोहिया अस्पताल और नर्सिंग होम में मरीज न देखे जाने की मौखिक शिकायत की। तहसीलदार सदर राजू कुमार, राजस्व निरीक्षक जबर सिंह, लेखपाल रवेंद्र कुमार मौर्य व सचिव अनुपम वाजपेई भी मौजूद रहे।

डीएम व सीएमओ ने परखी अस्पताल की व्यवस्था

संवाद सहयोगी, कायमगंज : एक ही दिन में चार मरीजों की मौत के बाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व सीएमओ डॉ. वंदना सिंह ने कायमगंज के एल-2 अस्पताल की व्यवस्थाओं को परखा। साथ ही सफाई स्वच्छता के साथ व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

डीएम व सीएमओ सोमवार दोपहर अचानक कायमगंज सीएचसी के एल-टू अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुराग सिंह मिले। उन्होंने ड्यूटी पर लगे डॉ. संदीप यादव के साथ अधिकारियों को एल-टू अस्पताल की व्यवस्थाओं को दिखाया। जिलाधिकारी ने वहां भर्ती मरीजों से बात कर व्यवस्था की हकीकत को परखा। जिसमें कोई अनियमितता नहीं मिली। उन्होंने एल-टू अस्पताल में ऑक्सीजन व दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुराग सिंह ने बताया कि अस्पताल में 12 ऑक्सीजन सिलिडर पहले के हैं। डीएम के निरीक्षण के दौरान जिला मुख्यालय से आठ भरे सिलिडर और प्राप्त हो गए। जिससे वहां 20 भरे हुए सिलिडर उपलब्ध हैं। कोविड संबंधी दवाएं भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी