महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया

सरकार भले ही जननी सुरक्षा योजना के तहत करोड़ों रुपये बहा रही हो लेकिन उसका फायदा आम आदमी को नहीं मिल रहा है। एंबुलेंस न मिलने पर प्रसूता को परिजन बाइक पर बैठाकर अस्पताल ला रहे थे कि उसने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया। कुछ देर बाद पहुंची एंबुलेंस से आशा कार्यकर्ता ने जच्चा बच्चा को सीएचसी में भर्ती कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:01 AM (IST)
महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया
महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया

संवाद सूत्र, शमसाबाद : सरकार भले ही जननी सुरक्षा योजना के तहत करोड़ों रुपये बहा रही हो, लेकिन उसका फायदा आम आदमी को नहीं मिल रहा है। एंबुलेंस न मिलने पर प्रसूता को परिजन बाइक पर बैठाकर अस्पताल ला रहे थे कि उसने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया। कुछ देर बाद पहुंची एंबुलेंस से आशा कार्यकर्ता ने जच्चा बच्चा को सीएचसी में भर्ती कराया।

गांव पसियापुर निवासी सिपाही लाल की पत्नी केला देवी को बुधवार सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई। परिजन उसे बाइक पर बैठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे। गांव से कुछ दूरी पर प्रसव पीड़ा तेज हो गई। इस पर बाइक को रास्ते में सड़क पर रोक लिया। जेठानी हरदेवी व आशा कार्यकर्ता अनीता ने सड़क पर ही प्रसव करा दिया। केला देवी ने पुत्र को जन्म दिया। चिकित्सकों ने बताया कि दोनों की स्थिति ठीक है। आशा कार्यकर्ता ने बताया कि उसने इन लोगों से कहा था कि एंबुलेंस बुला रहे हैं, लेकिन यह लोग नहीं माने और बाइक से ही अस्पताल लिए जा रहे थे। रास्ते में प्रसव हो गया। पहले से परिजनों ने एंबुलेंस को सूचना नहीं दी थी।

chat bot
आपका साथी