उत्पादन घटने से गहराया बिजली संकट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बिजली की अघोषित कटौती के पीछे उत्पादन में ही कमी आना बताया जा रहा

By Edited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 01:01 AM (IST)
उत्पादन घटने से गहराया बिजली संकट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : बिजली की अघोषित कटौती के पीछे उत्पादन में ही कमी आना बताया जा रहा है। पता चला है कि बिजली उत्पादन की दो इकाई फेल हो गई हैं।

एसडीओ ट्रांसमिशन राजीव रंजन ने बताया कि पारीक्षा जनरेशन प्लांट में खराबी आने की जानकारी मिली है। इससे बिजली उत्पादन में कमी आयी है। अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि लखनऊ कंट्रोल के आदेश पर बिजली कटौती की जा रही है। इससे उपकेंद्रों को कम विद्युत आपूर्ति कम मिल पा रही है।

बकाये में 44 कनेक्शन कटे

फर्रुखाबाद : फतेहगढ़ के मोहल्ला ग्रानगंज, नवदिया, जाफरी में बुधवार को अवर अभियंता राकेश कुमार ने टीम के साथ बिजली चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान 30 हजार से डेढ़ लाख तक का बिल बकाया होने में 24 घरों के कनेक्शन काटे गये। वहीं पांचाल घाट व मसेनी चौराहे पर अवर अभियंता राघवराम पांडेय ने जेई अमित शर्मा व टीम के साथ चे¨कग के दौरान 20 बकायेदारों के घर की बिजली गुल कर दी। एसडीओ राहुल बाबू कटियार ने बताया कि कटे कनेक्शन पर बिजली उपभोग करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।

बिजली चोरी में 10 फंसे

फर्रुखाबाद : नीवकरोरी विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता शशिभान कनौजिया ने बताया कि गांव बनकटी निवासी सुरेंद्र पाल ¨सह का साढ़े पांच लाख व कृष्ण प्रताप ¨सह का तीन लाख 82 हजार के बिल बकायेदारी में नलकूप का कनेक्शन काटा गया था। चे¨कग के दौरान दोनों नलकूप चलते पाये गये। उन्होंने मोहम्मदाबाद कोतवाली में नलकूप संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। अवर अभियंता रंगलाल पाल ने बताया कि कस्बा अमृतपुर में चे¨कग के दौरान बिल बकाये में कटे कनेक्शन पर बिजली का उपभोग होता मिला। उन्होंने थाने में कस्बा निवासी आदेश कुमार, अशोक कुमार, जदीश नारायण, कुंज बिहारी, इंद्रेश, आनंद, राजेंद्र व नीरज के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी