जुलाई के बाद अमृतसर व काठगोदाम के लिए चलेंगे ट्रेन

By Edited By: Publish:Thu, 27 Mar 2014 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 27 Mar 2014 06:44 PM (IST)
जुलाई के बाद अमृतसर व काठगोदाम के लिए चलेंगे ट्रेन

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : इज्जतनगर बरेली के मंडल रेल प्रबंधक चंद्रमोहन जिंदल ने गुरुवार को यहां बताया कि बरेली-कासगंज रेलवे लाइन के आमान परिवर्तन का काम अंतिम चरण में है। जुलाई में काम पूरा होने के बाद अमृतसर व काठ गोदाम के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेनें फर्रुखाबाद से होकर चलायी जायेंगी।

फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि जुलाई में बरेली कासगंज का आमान परिवर्तन का काम पूरा कर लिया जायेगा। इसी के बाद कानपुर-बरेली के लिए बाया फर्रुखाबाद होकर अमृतसर व काठ गोदाम एक्सप्रेस ट्रेनें व दो फास्ट पैसेंजर ट्रेनें चलाई जायेंगी। उन्होंने बताया कि कानपुर-फर्रुखाबाद के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण का सर्वे स्वीकृत है। लेकिन अभी दोहरीकरण होने में काफी समय लगेगा। ट्रेनों में जहरखुरानों एवं अवैध वेंडरों के खिलाफ आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट एमएस राना को चेकिंग अभियान चलाने को कहा।

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पुष्पराज सिंह की मांग पर डीआरएम ने पार्सल कार्यालय प्लेटफार्म नंबर एक से हटाकर पुराने टिकट घर के भवन में स्थानांतरित करने की सहमति दे दी। डीजल लाबी के प्रभारी ने शिकायत की कि उनके कार्यालय में करीब 40 लोगों का स्टाफ है, लेकिन किसी के पास सरकारी आवास नहीं है। डीआरएम ने स्टेशन कार्यालय, बुकिंग कार्यालय आदि का निरीक्षण किया। वाहन पार्किंग स्थल के निकट पड़ी खाली जगह की सफाई कराने का आदेश दिया। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक वाणिज्य आशीष भाटिया, अजय वाष्र्णेय, स्टेशन प्रबंधक जयप्रकाश श्रीवास सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी