चुनाव प्रचार ठप, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन-2020 के लिए रविवार सायं पांच बजे से चुनाव प्रचार ठप हो गया। मतदान मंगलवार एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से सायं पांच बजे तक होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 11:24 PM (IST)
चुनाव प्रचार ठप, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां
चुनाव प्रचार ठप, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

अयोध्या : गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन-2020 के लिए रविवार सायं पांच बजे से चुनाव प्रचार ठप हो गया। मतदान मंगलवार एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से सायं पांच बजे तक होगा। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। पोलिग पार्टियां सोमवार को कलेक्ट्रेट से मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी। मतदान के लिए 20 पार्टियां बनाई गईं हैं। आरक्षित पार्टियां इसमें शामिल हैं। 18 सेक्टर, छह जोनल मजिस्ट्रेट 20 माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। कोविड-19 हेल्प डेस्क पर आशा बहू की तैनाती है। जिले में 2962 मतदाताओं में से 2196 पुरुष 766 महिलाएं हैं। 15 मतदान केंद्रों में दो अति संवेदनशील, तीन संवेदनशील व 10 सामान्य हैं।

------------------------ मतदान कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय को प्रशिक्षण दिया गया। सामान्य प्रशिक्षण उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुरुषोत्तमदास गुप्त, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह ने दिया। प्रशिक्षण में कहा गया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए मतदान को शांतिपूर्ण निर्विघ्न निष्पक्ष संपन्न कराना है। मतदान के दिन निर्वाचन में लगे सभी अधिकारी, कर्मचारी फेस मास्क, हैंड ग्लव्स और फेस शील्ड का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करेंगे। शारीरिक दूरी के लिए दो गज की दूरी पर लाइन लगाने के लिए गोले बनाए जाएंगे। सभी मतदान केंद्रों पर रोजगार सेवकों के माध्यम से वीडियोग्राफी करायी जाएगी। प्रशिक्षण में सभी कार्मिकों को बैलेट बॉक्स को खोलने, बंद करने एवं सील करने के संबंध में बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी राजेश कुमार पांडेय एवं वरिष्ठ सहायक जिला निर्वाचन कार्यालय तौसीफ अहमद ने स्वयं डेमो के माध्यम से प्रशिक्षण दिया।

chat bot
आपका साथी