बाराबंकी जेल में सिर्फ दो दिन होगी गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह से मुलाकात

फैजाबाद जिला जेल में जन्मदिन मनाने के बाद बेहद चर्चा में आने के बाद बाराबंकी कारागार स्थानांतरित हुए गैंगेस्टर शिवेंद्र सिंह की मुलाकात पर भी नकेल कसी गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 02 Aug 2018 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 02 Aug 2018 10:05 AM (IST)
बाराबंकी जेल में सिर्फ दो दिन होगी गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह से मुलाकात
बाराबंकी जेल में सिर्फ दो दिन होगी गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह से मुलाकात

फैजाबाद (जेएनएन)। बागपत जेल में माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद प्रदेश में जेल की सक्रियता की कलई खोलने वाले गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह पर भी अब शिकंजा कसा जा रहा है। फैजाबाद जेल से बाराबंकी शिफ्ट होने वाले शिवेंद्र सिंह से जेल में मुलाकात की अवधि भी अब कम की गई है।

फैजाबाद जिला जेल में जन्मदिन मनाने के बाद बेहद चर्चा में आने के बाद बाराबंकी कारागार स्थानांतरित हुए गैंगेस्टर शिवेंद्र सिंह की मुलाकात पर भी नकेल कसी गई है। बाराबंकी जेल में शिवेंद्र से सिर्फ सप्ताह के दो दिन ही परिचित मिल सकते हैं। शिवेंद्र सिंह से मिलने वाले अब हफ्ते में सिर्फ मंगलवार और शुक्रवार को ही उससे भेंट कर सकेंगे। बाराबंकी जिला जेल में उसके ऊपर कड़ी निगाह रखी जा रही है। उधर शिवेंद्र सिंह के परिवार के लोगों ने इसे उत्पीडऩ बताया है। शिवेंद्र ही नहीं मुन्ना बजरंगी की हत्या करने वाले सुनील राठी के भाई अरविंद राठी से भी सप्ताह में सिर्फ दो बार मुलाकात का दिन निर्धारित किया गया है।

फैजाबाद कारागार में बंद रहने के दौरान जन्म दिन का जश्न मनाते हुए शिवेंद्र सिंह का वीडियो वायरल हुआ था। शिवेंद्र सिंह ने जेलर पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। डीआइजी जेल उमेश श्रीवास्तव इसकी जांच कर रहे हैं। गत 30 जुलाई को बंदी शिवेंद्र सिंह का स्थानांतरण बाराबंकी जेल कर दिया गया, जहां उसे हाईसिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। अधिवक्ता मार्तंड प्रताप सिंह ने बताया कि शिवेंद्र के भाई व गन्ना समिति के अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह बाराबंकी जेल मुलाकात के लिए गए थे, जहां से उन्हें वापस कर दिया गया। ये सारी कार्रवाई साजिश के तहत की जा रही है।

बंदी विनोद सिंह बीमार

ठेकेदार अनंत बहादुर सिंह पर जानलेवा हमले में आरोपी व शिवेंद्र सिंह का सहअभियुक्त विनोद सिंह हृदय रोग से पीडि़त है। जेल से उसे इलाज के लिए श्रीराम चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। विनोद ने जेल प्रशासन से हृदय रोग की शिकायत की थी। परीक्षण के उपरांत चिकित्सक के परामर्श पर उसे श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

गोंडा जेल जाएगा मुन्ना बजरंगी का शूटर

फैजाबाद जिला जेल में बंद मुन्ना बजरंगी के शूटर अभिनव सिंह का अब नया ठिकाना गोंडा जेल होगी। अभिनव को गोंडा जेल ट्रांसफर किया जा रहा है। अभिनव सिंह के जेल स्थानांतरण की कार्रवाई को अभी गोपनीय रखा गया है, लेकिन अंदर ही अंदर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 

chat bot
आपका साथी